प्लास्टिक से मुक्ति की ली शपथ

swarnim bharat : राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने और स्वच्छता के लिए चलाया जा रहा अभियान शनिवार को भी अनवरत जारी रहा।

By: jainarayan purohit

Published: 01 Mar 2020, 12:16 PM IST

-स्वर्णिम भारत अभियान के तहत शहर में हो रहे जगह-जगह आयोजन
श्रीगंगानगर. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने और स्वच्छता के लिए चलाया जा रहा अभियान शनिवार को भी अनवरत जारी रहा। इसके तहत लोगों को प्लास्टिक से मुक्ति की शपथ दिलाई जा रही है। लोगों से कपड़े के थैलों का उपयोग अधिक से अधिक करने तथा प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का आह्वान किया गया। उन्हें प्लास्टिक से होने वाली हानियों के बारे में बताया जा रहा है। प्लास्टिक से पर्यावरण को हो रहे नुकसान के बारे में बताया जा रहा है।

स्वर्णिम भारत अभियान से लोगों का जुड़ाव लगातार बढ़ रहा है। शहर के शिक्षण संस्थानों, धार्मिक संगठनों, मंदिरों आदि में लोग इस अभियान से जुड़ रहे हैं तथा प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने और स्वचछता की शपथ ले रहे हैं। इन कार्यक्रमों में शामिल लोगों को प्लास्टिक का उपयोग नही करने के लिए अपने परिजनों को प्रेरित करने के लिए आग्रह किया जा रहा है। मंदिरों में लोगों से प्रसाद तथा पुष्प आदि सामग्री पॉलीथिन की बजाय लिफाफों में ले जाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

इसी क्रम में शनिवार को शहर के बालाजी धाम के निकट स्थित शिगणापुर शनिधाम नवग्रह दक्षिणमुखी बालाजी मंदिर में पंडित प्रदीप भार्गव और सोनू भार्गव ने साठ लोगों को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने तथा स्वच्छता की शपथ दिलाई गई।

jainarayan purohit
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned