scriptअब ड्रोन में लगाया लाउडस्पीकर, हवा में ही लोगों को दी जा रही घरों में रहने की हिदायत | Now loudspeakers installed in drones, direct people to stay in homes b | Patrika News

अब ड्रोन में लगाया लाउडस्पीकर, हवा में ही लोगों को दी जा रही घरों में रहने की हिदायत

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 31, 2020 11:22:28 pm

Submitted by:

Raj Singh

पुलिस की ओर से नए-नए प्रयोग किए जा रहे हैं

अब ड्रोन में लगाया लाउडस्पीकर, हवा में ही लोगों को दी जा रही घरों में रहने की हिदायत

अब ड्रोन में लगाया लाउडस्पीकर, हवा में ही लोगों को दी जा रही घरों में रहने की हिदायत

श्रीगंगानगर. लॉक डाउन की पालना के लिए पुलिस की ओर से नए-नए प्रयोग किए जा रहे हैं। जिसमें पहले ड्रोन उड़ाया और निगरानी की लेकिन अब पुलिस ने ड्रोन में ही लाउडस्पीकर लगा दिया है। जिससे लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी जा रही है। वहीं नीचे पुलिस के वाहनों से भी ऐसी ही हिदायत दी जा रही है।

पुलिस मीडिया प्रकोष्ठ के प्रभारी प्रमोद सिंह ने बताया कि शहर में पुलिस की ओर से पांच ड्रोन से पूरा शहर कवर किया गया है। शहर में निगरानी के लिए उड़ाए गए कुछ ड्रोन में लाउडस्पकर भी फिट कर एक नया प्रयोग किया गया है। हवा में उड़ते ड्रोन में लगे लाउडस्पीकर से लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी जा रही है और लॉक डाउन की पालना के लिए समझाइस चल रही है।
जिससे लोग घरों से बाहर नहीं निकलें और अपने घरों में ही रहे। इसके साथ ही सडक़ पर चल रहे पुलिस वाहनों से भी लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी जा रही है। ड्रोन को एक चौराहे से उडकऱ आसपास के काफी इलाके की निगरानी की जा सकती है। यदि वहां लोग दिखते हैं तो तत्काल पुलिस को कार्रवाई के लिए भेजा रहा है।

नाकों के आसपास चोर रास्तों पर ड्रोन से किया चेक
उन्होंने बताया कि लॉक डाउन में पंजाब से लगते आठ मुख्य नाकों व चोर रास्तों पर भी बाहरी लोगों का प्रवेश बंद है। वहीं पुलिस ने साधुवाली सहित अन्य नाकों के आसपास के इलाके पर ड्रोन से भी नजर रखी। नाकों पर गुड्स वाहनों के अलावा अन्य को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। यहां नाकों के आसपास कोई व्यक्ति खेतों से या नहर से होते हुए तो नहीं आ रहा है।

कौतुहल बना ड्रोन
– शहर में जगह-जगह गली-मोहल्लों में मकानों के ऊपर उड़ते ड्रोन व उसमें लगे लाउडस्पीकर से आ रही आवाज लोगों के लिए कोतुहल बन गया है। लोग छतों पर चढकऱ इस ड्रोन को देख रहे हैं। खास कर बच्चे इसको देखकर काफी खुश हो रहे हैं। इसके साथ ही जो लोग घरों के बाहर होते हैं, वे आवाज सुनते ही घरों में चले जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो