होटलों में अब नियमित चैकिंग, ठेके से रात आठ बजे बाद शराब बेचते पाए जाने पर लाइसेंस निरस्त

Now regular checking in hotels, license canceled for selling liquor after 8 pm- पुलिस अधीक्षक ने क्राइम मीटिंग में अफसरों और थाना प्रभारियों को दिए सख्त निर्देश

By: surender ojha

Published: 08 Oct 2021, 11:11 PM IST

श्रीगंगानगर. पुलिस प्रशासन की ओर से अब होटलो में फिर से नियमित चैकिंग की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। हालांकि होटल संचालकों ने पुलिस के इस चैकिंग के खिलाफ सीएम तक शिकायत की थी लेकिन पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने क्राइम मीटिंग में पुलिस उप अधीक्षकों और थाना प्रभारियों को पंजाब व हरियाणा से यहां होटलों में पनाह लेने वालों की विशेष चैकिंग करने के निर्देश दिए है।

इसी प्रकार रात आठ बजे के बाद संबंधित शराब ठेके के आसपास ही अवैध रूप से शराब बेचने वालों की अब खैर नहीं। पुलिस कप्तान ने रात आठ बजे के बाद ठेके के आसपास या ठेके की दुकान के शट्टर के नीचे से शराब बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के दिशा निर्देश दिए है। यहां तक कि एेसे ठेकेदारों के ठेके का लाइसेंस निरस्त करने की प्रक्रिया भी पुलिस अब अपनाएगी।

जिन मकान मालिकों ने अपने किरायेदारों की सूचना संबंधित थानें में नहीं दी है तो उनके खिलाफ कार्रवाई करने, डोर टू डोर सर्वे कर नए किरायेदारों की सूची बनाने, क्रिकेट बुकी पर लगाम कसने, जुआ, पर्ची सट्टे की दुकानों पर दबिश करने, नशे के व्यापार में संलिप्त दुकानदारों की धरपकड़, पीडि़त पक्ष की फरियाद पर थाने में तत्काल एक्शन लेने, मसाज पार्लरों की आड़ में पनप रहे असमाजिक गतिविधियों पर लगाम लगाने के निर्देश दिए है।

इस दौरान सीओ सिटी, सीओ ग्रामीण के अलावा इलाके के थाना प्रभारी मौजूद थे।
इधर, आईएमए अध्यक्ष डा.सुभाष राजौतिया को हैनी ट्रेप में फंसाकर ब्लैक मेल करने के मामले में गिरफ्तार युवती बठिण्डा की हरमनदीप कौर की जमानत अर्जी मोहली सैशन कोर्ट ने नामंजूर कर दी। पुलिस ने इस आरोपिया को 19 सितम्बर को गिरफ्तार किया था। इस षडयंत्र के मुख्य आरोपी जयपुर निवासी धर्मपाल सहारण काफी समय से न्यायिक अभिरक्षा में है।

इसके अलावा अबोहर क्षेत्र रामसरा गांव निवासी सुधीर गोदारा अभी फरार है। उसने चंडीगढ़ हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत अर्जी लगाई थी जो खारिज हो चुकी है। इसी प्रकरण में अबोहर क्ष्ेत्र गांव बिश्नपुरा के पूर्व सरपंच दलीप बिश्नोई और मोहाली निवासी तेजिंद्रसिंह उर्फ विक्रम भी आरोपी है।

ज्ञात रहे कि डा. राजोतिया की पत्नी कुसुम राजोतिया की ओर से 8 जून को मोहाली के सोहाना थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें आरोपिया हरमनदीपकौर सहित सभी आरोपियों पर डॉ सुभाष राजोतिया के खिलाफ दर्ज करवाए गए दुष्कर्म के प्रकरण में सेटलमेंट के नाम पर एक करोड़ रुपए की मांग की थी।

Show More
surender ojha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned