scriptNow vaccination camps will be organized in every village and wards, do | अब हर गांव व वार्डों में लगेगे वैक्सीनेशन शिविर, घर-घर से बुलाकर लगाई जाएगी डोज | Patrika News

अब हर गांव व वार्डों में लगेगे वैक्सीनेशन शिविर, घर-घर से बुलाकर लगाई जाएगी डोज

- शहर में पहली डोज 97 प्रतिशत व दूसरी डोज 54 प्रतिशत हुई

श्री गंगानगर

Published: November 08, 2021 10:40:28 pm

श्रीगंगानगर. कोरोना वैक्सीनेशन में तेजी लाने व बचे हुए लोगों वैक्सीन की डोज देने के लिए अब गांव-गांव व वार्डों में वैक्सीनेशन शिविर लगाए जाएंगे। जहां घर-घर से बुलाकर बचे हुए लोगों को पहली या दूसरी डोज लगाई जाएगी। शहर में वैक्सीन की पहली डोज का टारगेट 97 प्रतिशत पूरा हो गया है। वहीं दूसरी डोज 54 प्रतिशत हो चुकी है।
अब हर गांव व वार्डों में लगेगे वैक्सीनेशन शिविर, घर-घर से बुलाकर लगाई जाएगी डोज
अब हर गांव व वार्डों में लगेगे वैक्सीनेशन शिविर, घर-घर से बुलाकर लगाई जाएगी डोज

कोरोना से बचाव के लिए चल रहे वैक्सीनेशन अभियान के दौरान जिले में अब टारगेट पूरा करने के लिए और लोगों को पहली व दूसरी डोज लगाने को गांव-गांव व वार्ड-वार्ड शिविर लगाए जाएंगे, जिससे गांवों या वार्डों में वैक्सीन से बचे हुए लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा सके।
अभी तक सीएचसी, पीएचसी पर शिविर लगते रहे हैं और इसके बाद ग्राम पंचायत स्तर तक शिविर लगाए गए। अब गांव-गांव शिविर लगाए जाएंगे। गांव के प्रमुख लोगों को सभी घरों में बचे हुए ग्रामीणों को डोज लगवाने के लिए प्रेरित करेंगे।

शहर में पहली डोज 97 प्रतिशत हुई
- गंगानगर शहर में लोगों को टारगेट के हिसाब से 97 प्रतिशत पहली डोज लगाई जा चुकी है। वहीं दूसरी डोज भी 54 प्रतिशत पहुंच गई है। दोनों डोज का टारगेट जल्द पूरा करने के लिए वार्डों में शिविर लगाए जाएंगे, जिससे वहां लोगों को घरों से लाकर वैक्सीन की डोज लगाई जा सके।

चार ब्लॉक में दूसरी डोज में पिछड़ा ग्रामीण इलाका
- चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि गंगानगर, सूरतगढ़, अनूपगढ़ व घडसाना के ग्रामीण एरिया में दूसरी डोज में कमजोर पड़ रहा है। यहां दूसरी डोज का प्रतिशत में तेजी नहीं आ रही है। इसके लिए चारों ब्लॉक सीएमएचओ को तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए सोमवार को वीडियो कॉन्फेसिंग में भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। वहीं गांव-गांव शिविर लगाकर डोज की गति बढ़ाने को कहा गया है।

इनका कहना है
- शहर में वैक्सीन की पहली डोज का टारगेट 97 व दूसरी डोज का 54 प्रतिशत हो चुका है। ग्रामीण एरिया में दूसरी डोज में कमी चल रही है। इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। अब गांव-गांव व वार्डों में शिविर लगाकर घरों से लोगों को बुलाकर वैक्सीन की डोज दी जाएगी। जिससे जल्द टारगेट पूरा हो सके।
- डॉ. एचएस बराड, आरसीएचओ एवं वैक्सीन प्रभारी श्रीगंगानगर

जिले में वैक्सीनेशन की स्थिति
कुल डोज- 1823199
पहली डोज- 1282491
दूसरी डोज- 540708
पुरुष - 956578
महिला- 866264
60 से ऊपर- 340201
45 से 60 - 491701
18 से 44 - 991297
सोमवार शाम तक- 6625

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.