एनपीएस के विरोध में प्रदर्शन पांच को

Krishan Ram | Updated: 02 Aug 2019, 07:27:04 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

एनपीएस के विरोध में प्रदर्शन पांच को


श्रीगंगानगर. न्यू पेंशन स्कीम एम्प्लॉयज फैडरेशन ऑफ राजस्थान के प्रान्तव्यापी आह्वान पर राज्य के सभी मुख्यालयों पर पुरानी पेंशन बहाली के समर्थन में प्रदर्शन किया जाएगा । इसके लिए जिला इकाई की एक बैठक जिला संयोजक राहुल मोयल की अध्यक्षता में हुई। इसमें जिले के ब्लॉक और जिला प्रतिनिधियों ने भाग लिया। प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र शर्मा ने कहा कि प्रदेश में जनवरी 2004 के बाद नियुक्त राज्य कर्मचारियों की पेंशन व्यवस्था समाप्त कर एसपीएस योजना लागू की गई जो पेंशन के नाम पर छलावा मात्र है। अपने जीवन के 35 वर्ष आम जनता और सरकार की सेवा में गुजारने के बाद कर्मचारियों के वेतन और राजकोष से 20 प्रतिशत वेतन की कटौती के बावजूद एनपीएस में 1200 से1500 रुपये पेंशन मिलना व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े करता है। राज्य सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि राज्य कर्मचारियों और उनके परिवारों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करें,जो कि पुरानी पेंशन व्यवस्था से ही संभव है। प्रदेश के 4 लाख सरकारी कर्मचारी और अधिकारी राज्य सरकार से नई पेंशन स्कीम की समीक्षा कर पुरानी पेंशन बहाली की मांग करते है।
जिला संयोजक मोयल और गंगानगर ब्लॉक संयोजक दीपक वर्मा ने बताया कि 5 अगस्त को जिला मुख्यालय पर दोपहर 2 बजे एनपीएस की शवयात्रा निकाल कर पुतला दहन किया जाएगा जिसमे जिले भर से कर्मचारी भाग लेंगे। बैठक के पश्चापत संगठन के प्रतिनधिमंडल ने जिला कलेक्टर के नाम अतरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया । इस अवसर पर यशपाल लिंबा, सुभाष बेनीवाल, रविंदर वर्मा, नंदकिशोर, कुलविंदर सिंह, अजीत शर्मा, विनोद गौड़ सहित कार्मिक शामिल हुए ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned