scriptदस दिन में 9 हजार से आगे नहीं बढ़ी कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या | Number of people who got corona vaccine did not increase beyond 9 thou | Patrika News
श्री गंगानगर

दस दिन में 9 हजार से आगे नहीं बढ़ी कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या

विभाग वैक्सीनेशन बढ़ाने के प्रयास में जुटा

श्री गंगानगरOct 20, 2021 / 10:53 pm

Raj Singh

दस दिन में 9 हजार से आगे नहीं बढ़ी कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या

दस दिन में 9 हजार से आगे नहीं बढ़ी कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या

श्रीगंगानगर. जिले में करीब एक पखवाड़े से वैक्सीनेशन की गति धीमी पड़ गई है। पिछले दिस में वैक्सीन की डोज 9 हजार से आगे नहीं बढ़ पा रही है। वहीं बुधवार को 7972 वैक्सीन की डोज लगी है। चिकित्सा विभाग जिले में वैक्सीन बढ़ाने को लेकर प्रयास में जुटा है। वहीं डेंगू का डर भी सता रहा है।
वैक्सीनेशन के आंकड़ों को देखा जाए तो इस माह में वैक्सीनेशन की रफ्तार में कमी आई है। वहीं पिछले दिस में 11 अक्टूबर को 9 हजार से अधिक वैक्सीन की डोज लगी थी लेकिन इसके बाद कमी आती गई और बुधवार को जाकर वैक्सीन की डोज 7 हजार के पार पहुंची है। वहीं अभी पुराना टारगेट भी जिले में पूरा नहीं हो पाया है, जबकि नए टारगेट में वैक्सीन की डोज बढ़ा दी गई है। अधिकारियों की माने तो त्योहार व खेतों में कार्य बढऩे के कारण वैक्सीन की डोज लगवाने वालों में कुछ कमी आ गई है। विभाग की ओर से वैक्सीन बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं।
जिले में लग चुकी है 17.52 लाख डोज

– जिले में पहले 13.50 लाख पहली डोज लगाने का लक्ष्य था लेकिन पिछले दिनों चिकित्सा विभाग जयपुर की ओर से इस लक्ष्य को बढ़ाकर करीब 14.70 लाख कर दिया गया है। जिले में अब तक पहली डोज 12.64 लाख लग चुकी है। जिसने पहले टारगेट को भी पूरा नहीं किया है। अब तक टारगेट पूरा हो चुका होता लेकिन वैक्सीनेशन की डोज लगवाने के लिए लोगों की भीड़ नहीं आ रही है। वहीं अब तक जिले में 4.88 लाख लोग वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा चुके हैं।
दस दिन में वैक्सीनेशन की स्थिति

अक्टूबर डोज

20 7972

19 2528

18 6302

17 2508

16 4738

15 0000

14 2234

13 2074

12 6059
11 9130

आंकड़े कोविन एप के अनुसार

प्रतिदिन छह हजार लोगों कर रहे फोन

– चिकित्सा अधिकारियों का कहना है कि जिले में वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए करीब साठ सेंटरों पर तैनात चिकित्साकर्मियों की ओर से दूसरी डोज लगवाने के लिए प्रतिदिन करीब छह हजार लोगों को फोन किए जा रहे हैं। विभाग की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं।
इनका कहना है

– विभाग की ओर से वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। सभी सेंटरों को दूसरी डोज का समय होने वाले व्यक्तियों को फोन कराए जा रहे हैं। जिससे उनको समय पर सूचना मिल जाए और वे सेंटर पर जाकर वैक्सीनेशन करवा सकें। वहीं जागरुकता के लिए भी प्रयास जारी है।
– डॉ. एचएस बराड, वैक्सीन प्रभारी एवं आरसीएचओ श्रीगंगानगर

Home / Sri Ganganagar / दस दिन में 9 हजार से आगे नहीं बढ़ी कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो