'पुल बन जाए तो बच्चों के नामांकन में सुधार हो'

'पुल बन जाए तो बच्चों के नामांकन में सुधार हो'

vikas meel | Publish: Mar, 14 2018 10:15:32 PM (IST) | Updated: Mar, 14 2018 10:26:01 PM (IST) Sri Ganganagar, Rajasthan, India

-उपखंड अधिकारी ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

-उपखंड अधिकारी ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

अनूपगढ़.

ग्राम पंचायत 6 के गांव 3 एच के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में अनूपगढ़ के उपखंड अधिकारी और तहसीलदार ने जनसुनवाई की। इस जनसुनवाई के दौरान दोनों अधिकारियों ने बच्चों के शिक्षा के स्तर की जांच करने के साथ-साथ उनसे पढ़ाई आदि पर बातें की। इसके अलावा दोनों अधिकारियों ने ग्रामीणों की जन समस्याएं सुनी। इस दौरान ग्रामीणों ने गांव के वाटरवक्र्स की दयनीय स्थिति से अवगत करवाते हुए कहा कि बताया कि गांव का वाटरवक्र्स लम्बे समय से क्षतिग्रस्त है।

पशुओं से निजात नहीं मिली तो फिर कोर्ट की दस्तक

उपखंड अधिकारी ने इस बात पर रोष प्रकट करते हुए ग्राम सचिव को आदेश दिए कि इसमें सुधार हेतु आवश्यक कदम उठाए जाएं। साथ ही ग्रामीणों ने बताया कि गांव के पास बड़ी नहर है। अगर वहां पर पुल बन जाए तो बच्चों के नामाकंन में सुधार आ सकता है। क्योंकि नहर की दूसरी तरफ आठवीं तक स्कूल है। अगर पुल बन जाए तो बच्चे वहां पढऩे के लिए जा सकेंगे। इसके अलावा मांग रखी कि गांव 7 पी के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में विद्युत कनेक्शन कराया जाए, विद्यालय की चारदीवारी करवाई जाए, 6 के ढाणियों को रास्ता दिलवाया जाए और चक 7 पी 10 पी 6 पी की ढाणियों की विद्युत सबधित समस्याओं का निस्तारण करवाया जाए।

Video : सूरतगढ़ सिटी थाने का एसआई रिश्वत लेते पकड़ा

ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के बाद उपखंड अधिकारी ने जल्द ही समस्याओं का समाधान कराने का भरोसा दिया। इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता शमशेर सिंह, पूर्व उप सरपंच बूटा सिंह , सोसायटी अध्यक्ष मोहनलाल विश्नोई, जल विभाग कर्मचारी बलदेव, गंगाराम, राहुल शर्मा, प्रेम सिंह मल्ली नत्था सिंह, लालचंद आदि अनेक ग्रामीण उपस्थित रहे।

सरकार की हरी झंडी, गेंद दानदाता के पाले में

पुलिस मार्च, तलाशी अभियान के बाद भी नहीं रुकी वारदात

राजस्थान के इस शहर में हुआ भयानक सडंक हादसा देखकर कांप जाएगी आपकी रूह

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned