गांव 4 ए में हथकढ़ शराब के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

Rajender pal nikka | Updated: 11 Jul 2019, 10:16:05 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

अनूपगढ़.

- पुलिस ने 1700 लीटर लाहन नष्ट कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है

स्थानीय आबकारी पुलिस ने हथकढ़ शराब के खिलाफ अभियान चलाते हुए विभिन्न स्थानों पर छापामारी कर एक चालू भट्ठी पकड़ी। पुलिस ने 1700 लीटर लाहन नष्ट कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आबकारी पुलिस की इस कार्रवाई में आबकारी निरीक्षक आशीष स्वामी के अलावा पीओ घड़साना, राङ्क्षसहनगर तथा अनूपगढ़ पुलिस थाना ने भाग लिया। आबकारी पुलिस निरीक्षक स्वामी ने बताया कि गांव 27 ए गांव सहित अन्य कुछ स्थानों पर हथकढ़ शराब बनाने की काफी समय से शिकायत मिल रही थी। उन स्थानों पर सर्च अभियान चलाने के लिए एक टीम का गठन किया गया। उक्त टीम ने बुधवार रात 11 बजे गांव 27 ए में जगदीश सिंह के घर पर छापामारी की तो हथकढ़ शराब बनाने के लिए भट्ठी चल रही थी।

कार्रवाई का पता चलने पर आरोपी मौके से फरार हो गया। इसके बाद गुरुवार दोबारा आबकारी दल ने गांव 27 ए में दबिश दी। इस दौरान कुलवंत सिंह, मक्खन सिंह तथा सरजीत सिंह के कब्जेशुदा मकानों से 14 लीटर हथकढ़ शराब बरामद की गई। उक्त आरोपी भी मौके से फरार हो गए। शराब बरामदगी के बाद गांव में तलाशी के दौरान 800 लीटर लाहन नष्ट कराया गया। मौके पर शराब निकालने के उपकरणों को कब्जे में लिया गया।

इसके बाद चक 4 ए में कार्रवाई करते हुए सुखचैन सिंह को मौके से गिरफ्तार कर 5 लीटर हथकढ़ शराब बरामद की। इसके बाद 900 लीटर लाहन नष्ट किया गया। उक्त दोनों कार्रवाई के दौरान 1700 लीटर लाहन नष्ट किया गया। पुलिस निरीक्षक स्वामी ने बताया कि उक्त नामजद के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। इनकी तलाश की जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned