scriptOne and a half thousand people will get shelter in Sriganganagar | श्रीगंगानगर में डेढ़ हजार लोगों को मिलेगा रियायती दर पर आशियाना | Patrika News

श्रीगंगानगर में डेढ़ हजार लोगों को मिलेगा रियायती दर पर आशियाना

One and a half thousand people will get shelter at concessional rate in Sriganganagar- यूआईटी ने जगाई उम्मीद: 137 बीघा में गौतमनगर का ड्राफ्ट तैयार.

श्री गंगानगर

Published: January 21, 2022 02:01:55 pm

श्रीगंगानगर. सूरतगढ़ बाइपास के पास नगर विकास न्यास की ओर से अब 137 बीघा भूमि पर मध्यवर्गीय करीब डेढ हजार परिवारों के लिए यहां आशियाना बसाया जाएगा।

लंबे अर्से के बाद यूआईटी ने इस कॉलोनी को विस्तृत रूप देने के लिए पिछले दिनों 27 बीघा भूमि के खातेदारों से अनुबंध किया हैं। इन खातेदारों ने 25 प्रतिशत भूमि को अपने हिस्से कर बाकी 75 प्रतिशत हिस्से की भूमि न्यास को सुपुर्द की है।
श्रीगंगानगर में डेढ़ हजार लोगों को मिलेगा रियायती दर पर आशियाना
श्रीगंगानगर में डेढ़ हजार लोगों को मिलेगा रियायती दर पर आशियाना
यह पूरी प्रक्रिया पूरी होने के बाद गौतमनगर 137 बीघा भूमि पर बसेगा। इस नई कॉलोनी में मूलभूत सुविधाओं के लिए न्यास 11 करोड़ रुपए का बजट खर्च कर रहा हैं।

ज्ञात रहे कि कृषि भूमि पर रातोंरात प्राइवेट कॉलोनाइर्स सस्ते दामों का सब्जबाग दिखाकर भूखंड बेच रहे है, ऐसे में यूआईटी की यह कॉलोनी अपना आशियाना बना रहे लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो सकेगी।
सूरतगढ़ बाइपास से सटी इस भूमि पर पहले न्यास ने फामज़् हाउस बनाकर बेचान करने का निणज़्य लिया था लेकिन प्रोपटीज़् में चल रही मंदी के कारण खरीददार नही आए तो इस भूमि में मध्यवर्गीय परिवारों के लिए 1150 भूखंड आवंटित का प्रोपजल तैयार किया था लेकिन 27 बीघा भूमि और मिलने के बाद भूखंडेां की संख्या अब डेढ़ हजार तक पहुंच चुकी हैं।
इस भूमि में ईडब्ल्यूएस और एलआईजी के 550 भूखंड, मिक्सड प्लॉट 100, कॉमर्शिलय 250 और अन्य आवासीय भूखंड 600 भूखंड है।

न्यास का दावा है कि इन भूखंडों के बेचान से करीब 17 से 19 करोड़ रुपए का राजस्व मिलेगा।
इस बीच यूआईटी की सचिव डा.़हरितिमा ने बताया कि गौतमनगर की प्रक्रिया अब फाइनल स्टेज पर हैं। जिन 27 बीघा भूमि के खातेदारों ने आकर सहमति जताई है उसके बाद फिर से नई सिरे से कवायद शुरू की गई हैं। पहले यह गौतमनगर 110 बीघा भूमि पर तैयार किया गया था। उम्मीद है कि जल्द ही यह गौतमनगर की लॉचिंग की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Bharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफापोर्नोग्राफी मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्जज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेज्ञानवापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर की विवादित टिप्पणीअमरीकी शेयर बाजार धड़ाम, मंदी की आशंका के बीच दो साल की सबसे बड़ी गिरावटअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस काउंटडाउन कार्यक्रम में शामिल हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंहदुनिया की आखिरी रॉल्स रॉयस यूपी में, कंपनी ने लेने के लिए दिया ऑफर, 500 करोड़ विरासत के मालिक...
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.