scriptडेढ वर्ष का बच्चा जीता कोरोना से जंग | One and half year old corona positive patient found negetive | Patrika News

डेढ वर्ष का बच्चा जीता कोरोना से जंग

locationश्री गंगानगरPublished: May 31, 2020 09:55:38 am

Submitted by:

jainarayan purohit

शहर के जवाहर नगर इलाके में करीब पांच दिन पूर्व कोरोना पॉजिटिव पाए गए करीब डेढ माह के बच्चे की कोरोना रीसैंपल रिपोर्ट नेगेटिव रही है। इसके साथ ही बच्चे ने कोरोना की जंग जीत ली है। इलाके में पॉजिटिव से नेगेटिव होने वाला यह पहला कोरोना रोगी है। इसके साथ ही इलाके में अब तक पाए गए छह कोरोना रोगियों में रोग से मुक्ति की उम्मीद जगी है।

डेढ वर्ष का बच्चा जीता कोरोना से जंग

डेढ वर्ष का बच्चा जीता कोरोना से जंग

-रीसैंपल की रविवार को मिली रिपोर्ट रही नेगेटिव
-बच्चे के माता-पिता की रिपोर्ट का अभी चिकित्सालय प्रशासन को इंतजार
श्रीगंगानगर. शहर के जवाहर नगर इलाके में करीब पांच दिन पूर्व कोरोना पॉजिटिव पाए गए करीब डेढ माह के बच्चे की कोरोना रीसैंपल रिपोर्ट नेगेटिव रही है। इसके साथ ही बच्चे ने कोरोना की जंग जीत ली है। इलाके में पॉजिटिव से नेगेटिव होने वाला यह पहला कोरोना रोगी है। इसके साथ ही इलाके में अब तक पाए गए छह कोरोना रोगियों में रोग से मुक्ति की उम्मीद जगी है।
इलाके में छह कोरोना रोगियों में यह डेढ वर्षीय बच्चा कोरोना मुक्त हो गया है वहीं एक रोगी को हृदय रोगी होने के कारण बीकानेर रैफर कर दिया गया है। अब स्थानीय स्तर पर चिकित्सक ब्रह्म कॉलोनी के एक तथा जवाहर नगर के तीन रोगियों का उपचार करने में जुटे हैं। जवाहर नगर के जिन तीन रोगियों का उपचार किया जा रहा है। उनमें नेगेटिव पाए इस बच्चे के माता-पिता और दादी शामिल हैं। इसके अलावा ब्रह्म कॉलोनी का एक रोगी एक निजी बस में बैठकर श्रीगंगानगर तक पहुंचा था।
उल्लेखनीय है कि इलाके में बीस मई से कोरोना रोगियों के मिलने का क्रम शुरू हुआ। ब्रह्म कॉलोनी निवासी पहला रोगी दिल्ली से एक बस में श्रीगंगानगर पहुंचा जबकि इसी कॉलोनी का अन्य रोगी इसके पांच दिन बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वहीं जवाहर नगर में दिल्ली से आए परिवार के चार सदस्य पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें से डेढ वर्षीय बच्चे की रिपोर्ट नेगेटिव आना इलाके के लिए राहत की बात है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो