scriptOne hundred and fifty kilometer cycle rally taken out on Golden Victor | स्वर्णिम विजय वर्ष पर निकाली गई डेढ़ सौ किलोमीटर साइकिल रैली | Patrika News

स्वर्णिम विजय वर्ष पर निकाली गई डेढ़ सौ किलोमीटर साइकिल रैली

सेना की बहादुरी को सम्मान पूर्वक किया गया याद

श्री गंगानगर

Published: February 20, 2022 12:18:41 am

श्रीगंगानगर. एनसीसी इकाई 15 राज बटालियन एनसीसी की ओर से भारत-पाक युद्ध 1971 के 50 वर्ष पूरे होने पर 150 किलोमीटर साइकिल रैली आयोजित की गई। साइकिल रैली से उस युद्ध की याद में भारतीय सेना की बहादुरी को सम्मान पूर्वक याद किया गया। रैली का नेतृत्व 15 राज बटालियन के समादेश अधिकारी कर्नल संजय गुप्ता की ओर सेे किया गया। कर्नल गुप्ता ने स्वयं 150 किलोमीटर साइकिल चला कर रैली को लीड किया। रैली के दौरान व्यवस्थाएं बटालियन के एडम ऑफिसर लेफ्टिनेंट कर्नल मनमोहन सिंह तथा सीनियर जेसीओ अबू बकर के निर्देशन में की गई। रैली में 70 से अधिक एनसीसी कैडेट्स ने भाग लिया। जिनमें से 20 से अधिक छात्रा कैडेट रही। इनके अलावा रैली में विभिन्न महाविद्यालयों के एनसीसी अधिकारी जेसीओ तथा एनसीओ ने भी भाग लिया।
स्वर्णिम विजय वर्ष पर निकाली गई डेढ़ सौ किलोमीटर साइकिल रैली
स्वर्णिम विजय वर्ष पर निकाली गई डेढ़ सौ किलोमीटर साइकिल रैली
रैली की शुरुआत साधुवाली छावनी में ब्रिगेडियर एएस मांगट की ओर से झंडा दिखाकर की गई। इस दौरान एनसीसी अधिकारी कैप्टन एनएस धारीवाल, कैप्टन अरुण शहरिया, लेफ्टिनेंट सोहन, अजय शर्मा, संदीप भांबू आदि भी उपस्थित रहे।
साधुवाली छावनी से रैली 17 जेड गांव में होते हुए नग्गी बॉर्डर तक पहुंची। नग्गी युद्ध स्मारक पर कर्नल संजय की ओर से कडेट्स को इस युद्ध में शहीद हुए सैनिकों के बारे में जानकारी दी गई और देश की सुरक्षा में सेना का क्या महत्व है, इसके बारे में बताया गया। नग्गी गांव के लोगों ने रैली का स्वागत किया। वापसी में करणपुर में बीएसएफ की बटालियन की ओर से कैडेट्स का सम्मान किया गया। साथ-साथ कैडेट्स को विभिन्न हथियार तथा बीएसएफ की अन्य गतिविधियों के बारे में जानकारी दी गई। साइकिल रैली सुबह से प्रारंभ होकर रात तक वापस पहुंची। रैली में लगभग डेढ़ सौ किलोमीटर का सफर 12 घंटे में पूर्ण किया। कर्नल संजय गुप्ता ने बताया कि इस प्रकार की एडवेंचर स्पोट्र्स से कैडेट्स में नई ऊर्जा आत्मविश्वास का निर्माण होता है। कैडेट्स के उत्साह तथा जोश के लिए कर्नल संजय गुप्ता ने कडेट्स, एनसीसी अधिकारियों, जेसीओ तथा एनसीओ का तथा सिविल अधिकारियों का धन्यवाद दिया। आयोजन के दौरान सूबेदार तुलसी, मनोज, हवलदार पवन, सुनील तथा अनूप मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: RCB ने राजस्थान को जीत के लिए दिया 158 रनों का लक्ष्यपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.