scriptश्रीगंगानगर में मिला एक और कोरोना रोगी, जिले में अब तक मिले 70 रोगी | One more corona positive found in Sriganganagar | Patrika News

श्रीगंगानगर में मिला एक और कोरोना रोगी, जिले में अब तक मिले 70 रोगी

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 10, 2020 10:50:42 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

शहर में शुक्रवार को एक और कोरोना रोगी सामने आया। इस बार मिला यह कोरोना रोगी पूर्व में मिले रोगी के परिवार से है तथा उसके संपर्क में आया था। इसके साथ ही इलाके में कोरोना रोगियों की संख्या 70 तक पहुंच गई। इस बार मिला कोरोना रोगी पुरानी आबादी के उसी धींगड़ा स्ट्रीट इलाके से मिला है जहां पूर्व में भी कोरोना रोगी मिल चुका है।

श्रीगंगानगर में मिला एक और कोरोना रोगी, जिले में अब तक मिले 70 रोगी

श्रीगंगानगर में मिला एक और कोरोना रोगी, जिले में अब तक मिले 70 रोगी

-पुरानी आबादी की धींगड़ा स्ट्रीट में पूर्व में मिला महिला के संपर्क में आया था
श्रीगंगानगर. शहर में शुक्रवार को एक और कोरोना रोगी सामने आया। इस बार मिला यह कोरोना रोगी पूर्व में मिले रोगी के परिवार से है तथा उसके संपर्क में आया था। इसके साथ ही इलाके में कोरोना रोगियों की संख्या 70 तक पहुंच गई। इस बार मिला कोरोना रोगी पुरानी आबादी के उसी धींगड़ा स्ट्रीट इलाके से मिला है जहां पूर्व में भी कोरोना रोगी मिल चुका है। यहां पूर्व में बिहार के दरभंगा क्षेत्र से लौटी एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली थी। इस बार मिला यह नया रोगी इसी महिला के परिवार से है। जिस इलाके में रोगी मिला है वहां पूर्व में ही सर्वे आदि गतिविधियां हो चुकी थी। राजकीय जिला चिकित्सालय के कोविड प्रभारी डॉ.पवन सैनी ने बताया कि महिला के बेटे को पूर्व में ही क्वॉरंटीन किया हुआ था। ऐसे में इसका संपर्क ज्यादा लोगों से हो नहीं पाया है।
तीन दिन पूर्व इसी परिवार की महिला मिली थी पॉजिटिव
जिस परिवार में शुक्रवार को कोरोना रोगी मिला, उसी में मंगलवार को भी एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली थी। यह महिला रोगी बिहार के दरभंगा से चार जुलाई को दिल्ली आई। वहां से पांच जुलाई को श्रीगंगानगर पहुंची। यहां पहुंचने पर इसमें कोरोना जैसे लक्षण नजर आने पर इसका सैंपल लिया गया। यह सैंपल मंगलवार को पॉजिटिव मिला। इसके पॉजिटिव मिलने के बाद इसके संपर्क में आए लोगों के भी सैंपल लिए गए। इनमें शुक्रवार को मिली रिपोर्ट में परिवार का ही एक अन्य सदस्य भी संक्रमित होने की जानकारी मिली। इस रोगी को राजकीय जिला चिकित्सालय में भर्ती कर लिया गया है। चिकित्सक इसके उपचार में जुट गए हैं।
अब तक सत्तर
इलाके में शुक्रवार को नया रोगी मिलने के साथ ही अब तक 70 रोगी हो गए हैं। इलाके में आने वाले अधिकांश रोगी शहर के बाहर से आए हैं। इस बार मिले इस रोगी का संपर्क भी ऐसे रोगी से है जो पूर्व में बिहार के दरभंगा से लौटा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो