पक्का खाळा टूटने से किसानों की पानी की बारी प्रभावित

Jai Narayan Purohit | Updated: 23 Sep 2019, 05:21:05 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

Water outllet damaged : समीपवर्ती गांव चक केरा में दो एलएलजी ‘बी’ के पक्के खाळे की दूदाखीचड़ की ओर जाने वाली शाखा टूटने से किसानों की पानी की बारी प्रभावित हुई ।

मोरजंड खारी. समीपवर्ती गांव चक केरा में दो एलएलजी ‘बी’ के पक्के खाळे की दूदाखीचड़ की ओर जाने वाली शाखा टूटने से किसानों की पानी की बारी प्रभावित हुई । इससे कई बीघा भूमि जलमग्न हो गई।

सुरेन्द्र डूडी ने बताया कि रविवार रात आठ बजे के करीब जब वह अपने खेत में पानी लगा रहा था तो अचानक पानी बंद हो गया। उसने खाळा देखा तो उसमें काफी बड़ा कटाव आ चुका था । इस पर उसने साथी किसानों को फोन किया। जब तक किसान बरमे का प्रबंधन कर पाते, तब तक चार घंटे का समय बीत चुका था ।

देर रात बारह बजे तक किसान व्यवस्था कर पानी आगे ले गए। किसान सुखी सिंह बताया कि दो एलएलजी ‘बी’ खाळे की दूदाखीचड़ की ओर जाने वाली शाखा पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है । पहले भी कई बार यह खाळा टूट चुका है। किसानों का कहना है कि खाळा टूटने से आखिर तक किसानों की पानी की बारी गुल हो जाती है । हर बार किसान स्वयं के स्तर पर ही मरम्मत करते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned