script

दुकान खोलने को लेकर दुकानदारों और पुलिस कर्मियों में नोकझोंक

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 18, 2021 12:19:07 pm

Submitted by:

surender ojha

Outrage among shopkeepers and police personnel for opening shop- श्रीगंगानगर परचून दुकानों को खोलने की छूट.

,

दुकान खोलने को लेकर दुकानदारों और पुलिस कर्मियों में नोकझोंक,दुकान खोलने को लेकर दुकानदारों और पुलिस कर्मियों में नोकझोंक

श्रीगंगानगर. शहर के कई इलाकों में पुलिस कर्मियों और दुकानदारों के बीच नोकझोंक हुई। पुलिस कर्मी इस बात पर अड़े थे कि इलाके में कफ्र्यू है, इसके बावजूद किस आदेश पर दुकानें खोली।

जबकि दुकानदारों का जवाब था कि जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट ने परचून दुकानों को दुकानें खोलने के आदेश किए है। लेकिन पुलिस कर्मियेां ने आदेश की प्रति मांगने लगे।
जवाहरनगर सैक्टर तीन एरिया में एक दुकानदार ने कलक्ट्रेट के कार्मिक से आदेश की प्रति लाकर भी दिखाई लेकिन विश्वास नहीं किया। एेसे में पुलिस कंट्रोल रूम कर शिकायत दर्ज कराई। वहां से जवाहरनगर थाने में संबंधित पुलिस कर्मियों को पाबंद करने के निर्देश जारी किए गए।
कुछ देर बाद संबंधित पुलिस कर्मी वहां से जा चुके थे। पुलिस की दूसरी टीम ने आकर वहां दुकानदारों से दुकानें खोलने का आग्रह किया।

इधर, अग्रसेनगर चौक एरिया में भी परचून दुकान खोलने पर एक पुलिस कर्मी चालान काटने पर अड़ तो पुलिस कंट्रोल रूम को अवगत कराया गया।
उधर, सेतिया कॉलोनी में भी परचून और सब्जी विक्रेताओं के यहां भी पुलिस कर्मियों ने दुकान खोलने में अड़ंगा डाला। सेतिया कॉलोनी में एक दुकान का चालान भी काट दिया गया। इस बीच इंदिरा कॉलोनी में भी कई परचून दुकानदारों को लेकर पुलिस टीम ने हड़काया।
लेकिन बाद में पुलिस अधिकारियों को शिकायत करने के बाद संबंधित पुलिस टीम को दुकानदारों को परेशान नहीं करने के लिए पाबंद किया गया। जिला प्रशासन ने राशन की दुकानों को कफर्यू अवधि में छूट दी हुई थी, एेसे में पूरी मार्केट में दुकानदारों ने अपनी अपनी दुकानें खोल दी।
हालांकि पुलिस ने इस एरिया में चक्कर भी लगाए लेकिन परचून दुकानों की मिली छूट के कारण कोई कार्रवाई नहीं हुई। यही स्थिति केदार चौक और पुलिस कंट्रोल रूम के पास कैमिस्ट मार्केट में देखने को मिली। यहां अधिकांश दुकानें दवा विक्रेताओं की है। एेसे में वहां दुकानें खुली रही। लेकिन ग्राहकी नजर नहीं आई।
इस बीच जिला प्रशासन ने कफ्र्यू के दौरान निर्माण कार्यो पर रोक लगा दी। इससे कई भवन निर्माण के साथ साथ सड़कों के निर्माण और पेचवर्क का काम एकाएक रूक गया। सीवर ठेका कंपनी की ओर से ब्लॉक एरिया, जवाहरनगर और सेतिया कॉलोनी एरिया में सड़कों का जीर्णोद्धार काम कराया जाना था लेकिन यह काम ठप रहा।
वहीं कोडा चौक और हाउसिंग बोर्ड चौराहे पर भवन निर्माण करने वाले मजदूर वहां पहुंचे लेकिन निर्माण कार्य कराने के लिए उनको कोई दिहाडी पर नहीं ले गया। इस कारण ये श्रमिक वापस अपने घरों की ओर रवाना हो गए।इधर,अधिकांश धार्मिक स्थलों पर कफर्यू की वजह से ताले लगे मिले।
हालांकि कुछ श्रद्धालु वहां पहुंचे लेकिन पुलिस का पहरा अधिक होने के कारण वे मायूस होकर वापस लौट आए। धार्मिक स्थलों को भी इस कफ्र्यू से छूट नहीं दी गई थी। इधर, शराब ठेके बंद होने से कई लोग शराब का जुगाड़ करते नजर आए।

ट्रेंडिंग वीडियो