script

एसी की ठंडी हवा ले रहा ‘पाकिस्तानी’ कबूतर!

locationश्री गंगानगरPublished: Sep 17, 2019 02:03:13 am

Submitted by:

sadhu singh

श्रीकरणपुर. भारत-पाक सीमा पर बसे गांव 61 एफ के निकट ढाणी में पकड़े गए कबूतर को पुलिस थाने में किसी खास मेहमान की तरह रखा जा रहा है।

एसी की ठंडी हवा ले रहा ‘पाकिस्तानी’ कबूतर!

एसी की ठंडी हवा ले रहा ‘पाकिस्तानी’ कबूतर!

श्रीकरणपुर. भारत-पाक सीमा पर बसे गांव 61 एफ के निकट ढाणी में पकड़े गए कबूतर को पुलिस थाने में किसी खास मेहमान की तरह रखा जा रहा है। एसी की ठंडी हवा के साथ-साथ उसे खाने में बाजरा व रोटियों की चूरी परोसी जा रही है। बताया गया कि विशेष परीक्षा के लिए उसे मंगलवार को बीकानेर भेजा जाएगा। इसके लिए एसआइ के साथ एक सिपाही की ड्यूटी लगाई गई है। जांच अधिकारी हैड कांस्टेबल महेन्द्र राम ने बताया कि पिंजरे में कैद कबूतर की सुविधा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। उसे दो दिन तक वातानुकूलित कक्ष (एसी रूम) में रखे पिंजरे में ज्वार, बाजरा, रोटी की चूरी व अन्य खाद्य पदार्थ परोसे गए। दो दिन तक उसने बड़े चाव इन्हें खाया। लेकिन सोमवार को कबूतर कुछ मायूस दिखा। हैड कांस्टेबल ने बताया कि सोमवार शाम को उसकी हरकतों में कमी देखी गई। फिलहाल दो सिपाहियों को उसकी देखभाल के लिए कहा गया है। मंगलवार को एसआइ श्याम सिंह के साथ एक सिपाही कबूतर लेकर बीकानेर जाएंगे। वहां कबूतर के शरीर का गहन परीक्षण व एक्सरे आदि किए जाएंगे। इसके बाद उसे चिडिय़ाघर में भेज दिया जाएगा
खेत में मिला था कबूतर…
गौरतलब है कि सीमा क्षेत्र से महज दो किमी दूर गांव 61 एफ निवासी सुखदेव सिंह बावरी को शनिवार सुबह खेत में पेड़ के नीचे कबूतर मिला था। सूचना मिलने पर सीमा सुरक्षा बल अधिकारी उसी शाम कबूतर थाने में ले आए। कबूतर के परों पर उर्दू में ‘उस्ताज अख्तर व 5 से शुरू होने वाली दस अंकों की एक संख्या (संभवत मोबाइल नंबर) लिखी हुई थी। वहीं दाएं साइड के पंखों में धुंधला सा शब्द लिखा ‘इरफान’ या ‘मरफान’ लिखा है।

ट्रेंडिंग वीडियो