scriptपाकिस्तानी युवक ने इश्क में लांघी सरहद, बीएसएफ के हाथों पकड़ा गया | Pakistani youth caught by BSF in Sri Ganganagar | Patrika News

पाकिस्तानी युवक ने इश्क में लांघी सरहद, बीएसएफ के हाथों पकड़ा गया

locationश्री गंगानगरPublished: Dec 05, 2021 09:32:48 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

मुम्बई की एक महिला के इश्क में पाकिस्तान के एक युवक ने सरहद लांघी और शनिवार रात को बीएसएफ के हाथों पकड़ा गया।

Pakistani youth caught by BSF in Sri Ganganagar

मुम्बई की एक महिला के इश्क में पाकिस्तान के एक युवक ने सरहद लांघी और शनिवार रात को बीएसएफ के हाथों पकड़ा गया।

अनूपगढ़ (श्रीगंगानगर). मुम्बई की एक महिला के इश्क में पाकिस्तान के एक युवक ने सरहद लांघी और शनिवार रात को बीएसएफ के हाथों पकड़ा गया। जिससे बीएसएफ के अधिकारी गहनता से पूछताछ कर रहे हैं। पूछताछ के बाद बीएसएफ ने युवक को अनूपगढ़ पुलिस को सौंप दिया है। सोमवार को युवक से विभिन्न एजेंसियों की ओर से संयुक्त पूछताछ की जाएगी।
यह मामला भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ स्थित बॉर्डर पर सामने आया है। जहां सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने एक पाकिस्तानी युवक को काबू किया है। शनिवार रात लगभग 11 बजे एक पाकिस्तानी युवक जीरो लाइन पार कर तारबंदी के पास पहुंच गया। जैसे ही उसने तारबंदी पार करने की कोशिश की तो सीमा पर मुस्तैद जवानों ने पाकिस्तानी युवक को ललकारा। अपने सामने हथियार के साथ जवानों को देख पाकिस्तानी युवक ने उनके सामने आत्म-समपर्ण कर दिया।
सीमा सुरक्षा बल की कैलाश तथा शेरपुरा पोस्ट के बीच पाकिस्तानी युवक के पकड़े जाने की सूचना जवानों ने सीमा सुरक्षा बल मुख्यालय तथा उच्चाधिकारियों को दी। सूचना पर उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे। बल के जवानों ने पाकिस्तानी युवक की तलाशी लेने के साथ-साथ उससे पूछताछ की। तलाशी के दौरान पाकिस्तानी युवक के 220 रियाल मुद्रा, एक फोन मिला है। इसके अलावा अन्य कोई सामग्री नहीं मिली हैं। वहीं प्राथमिक पूछताछ में युवक ने अपना नाम मोहम्मद अहमर (22) पुत्र मोहम्मद असलम निवासी 22 एफडब्लयू हासिलपुर बहावलपुर पाकिस्तान बताया है।
मुम्बई की एक महिला मित्र से शादी रचाने आया
– प्राथमिक पूछताछ में पाकिस्तानी युवक ने बताया कि कुछ समय पूर्व सोशल मीडिया पर उसकी दोस्ती मुम्बई निवासी एक महिला से हुई। उसके बाद उन्होंने आपस में नम्बर शेयर किए। दोस्ती प्यार में बदल गई तथा उन्होंने शादी करने का फैंसला लिया। इस दौरान उसने भारत के लिए वीजा लगाने का भी प्रयास किया लेकिन उसका वीजा नहीं लग पाया तो उसने शादी के लिए तारबंदी पार करने का प्रयास किया। कल वह अपने गांव से बस से बहावलुपर तक आया और उसके बाद रात के समय उसने तारबंदी पार करने का प्रयास किया और पकड़ा गया।
इनका कहना है
– सीमा पर शनिवार रात को एक पाकिस्तानी युवक तारबंदी के पास पकड़ा गया है। जो मुम्बई की किसी युवती से सोशल मीडिया पर हुई बातचीत के बाद आना बताता है। बीएसएफ ने युवक पुलिस को सौंप दिया है। सोमवार को युवक की संयुक्त पूछताछ कराई जाएगी। यदि कोई गड़बड़ी नहीं मिलती है तो उसको पुशबैक कराया जाएगा।
आनंद शर्मा, पुलिस अधीक्षक श्रीगंगानगर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो