scriptPaper duration 2 hours, 30 extra time for disabled students | पेपर की अवधि 2 घंटे, दिव्यांग विद्यार्थियों को 30 का अतिरिक्त समय | Patrika News

पेपर की अवधि 2 घंटे, दिव्यांग विद्यार्थियों को 30 का अतिरिक्त समय

-नवोदय विद्यालय: 30 अप्रेल को होगी कक्षा-6 की प्रवेश परीक्षा

श्री गंगानगर

Published: April 23, 2022 09:10:26 am

पेपर की अवधि 2 घंटे, दिव्यांग विद्यार्थियों को 30 का अतिरिक्त समय

-नवोदय विद्यालय: 30 अप्रेल को होगी कक्षा-6 की प्रवेश परीक्षा
श्रीगंगानगर.नवोदय विद्यालय समिति की ओर से कक्षा 6 के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 30 अप्रेल को किया जाएगा। इसके लिए जेएनवी ने प्रवेश पत्र तथा परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है। उल्लेखनीय है कि जिले में दो जवाहर नवोदय विद्यालय संचालित है। जिसमें से गंगानगर,सादुलशहर,पदमपुर व करणपुर ब्लॉक के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय महियांवाली तथा सूरतगढ़,रायसिंहनगर,अनूपगढ़,घड़साना व विजयनगर ब्लॉक के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय सूरतगढ़ परीक्षा का आयोजन करवाता है। गौरतलब है कि यह परीक्षा देश के सभी जवाहर नवोदय विद्यालयों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है।
पेपर की अवधि 2 घंटे, दिव्यांग विद्यार्थियों को 30 का अतिरिक्त समय
पेपर की अवधि 2 घंटे, दिव्यांग विद्यार्थियों को 30 का अतिरिक्त समय
-संस्था प्रधान से प्रमाणित होगा प्रवेश पत्र

परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को प्रवेश पत्र को अपने संबंधित विद्यालय के संस्था प्रधान से प्रमाणित करवाना अनिवार्य होगा। बिना हस्ताक्षरित प्रवेश पत्र के परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा केंद्र पर विद्यार्थियों को केवल नीला अथवा काला बॉल पेन लाना होगा। पेंसिल का प्रयोग वर्जित रखा गया है।
-कक्षा-9 के लिये हो चुकी है प्रवेश परीक्षा

नवोदय विद्यालय समिति की ओर से कक्षा 9 के लिए प्रवेश परीक्षा पूर्व में ही 9 अप्रेल को आयोजित की गई थी। पेन-पेपर मोड पर यह परीक्षा 2.30 घंटे की हुई थी,जिसमें गणित, सामान्य विज्ञान,अंग्रेजी और हिन्दी भाषा से सवाल पूछे गए थे।
-जेएनवी,महियांवाली के लिए परीक्षा केंद्र
1.राउमावि मल्टीपर्पज श्रीगंगानगर

2.राबाउमावि मटका चौक,श्रीगंगानगर
3.एसजीएल बिहाणी स्कूल,श्रीगंगानगर

4.राउमावि,करणपुर
5.अमर ज्योति उमावि,करणपुर

6.राउमावि,पदमपुर
7.राबाउमावि, पदमपुर

8.एसआरआदर्श उमावि, पदमपुर
9.राउमावि, लालगढ़

10.राबाउमावि, लालगढ़

परीक्षा एक नजर में

परीक्षा का समय-सुबह 11:30 बजे से 1:30 बजे तक
मानसिक योग्यता परीक्षण - 40 प्रश्न व 50 अंक
अंकगणितीय परीक्षा - 20 प्रश्न व 25 अंक
भाषा परीक्षण - 20 प्रश्न व 25 अंक

कुल प्रश्न- 80
कुल अंक -100

जेएनवीएसटी-2021 कक्षा-6 प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकृत परीक्षार्थी अपने प्रवेश पत्र नवोदय.जीओवी.इन पर रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की सहायता से डाऊनलोड कर सकतें हैं। परीक्षा में तीनों भागों के सभी प्रश्न एमसीक्यू प्रकार के होंगे। जिनमें नेगटिव मार्किंग नहीं होगी।
-भूपेश शर्मा,जिला समन्वयक,विद्यार्थी परामर्श केंद्र,श्रीगंगानगर

इस साल की प्रवेश परीक्षा 10 केंद्रों पर आयोजित होगी। परीक्षा संबंधी तैयारियों को लेकर सभी केंद्र अधीक्षकों को निर्देशित किया गया है। परीक्षा समबन्धी किसी भी समस्या या जानकारी के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता हैं।"
-निधीश कुमार,प्रधानाचार्य,जेएनवी-माहियांवाली,श्रीगंगानगर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल, दिल्ली में जेपी नड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यताअलगाववादी नेता यासीन मलिक आतंकवाद से जुड़े मामले में दोषी करार, 25 मई को होगी अगली सुनवाईज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईउदयपुर नव संकल्प पर अमल: अब कांग्रेस भी बनेगी 'प्रोफेशनल', देशभर में 6500 पूर्णकालिक कार्यकर्ता नियुक्त करने की तैयारीअमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलAzam Khan gets interim bail : आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, 89वें केस में मिली अंतरिम जमानत'राज ठाकरे को कोई नुकसान पहुंचाएगा तो पूरा महाराष्ट्र जलेगा', मुंबई में पोस्टर लगाकर MNS ने दी चेतावनी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.