scriptVideo: सांसद को मिला जवाब नहीं चलेगी तूफान | Parliament will not get any reply | Patrika News

Video: सांसद को मिला जवाब नहीं चलेगी तूफान

locationश्री गंगानगरPublished: Dec 03, 2017 09:31:51 am

Submitted by:

pawan uppal

केंद्र और राज्य में भाजपा सरकार है, श्रीगंगानगर व बीकानेर में भाजपा के सांसद हैं। इनमें एक मंत्री भी हैं। अधिकतर विधायक सत्ताधारी पार्टी के हैं

railway Station Sri ganganagar
श्रीगंगानगर.

केंद्र और राज्य में भाजपा सरकार है, श्रीगंगानगर व बीकानेर में भाजपा के सांसद हैं। इनमें एक मंत्री भी हैं। अधिकतर विधायक सत्ताधारी पार्टी के हैं, भाजपा के कई कद्दावर नेता ‘ऊपर’ तक पैठ रखते हैं, इसके बावजूद धुंध का कारण बताकर जिले की दो महत्वपूर्ण गाडिय़ां बंद करने का आदेश होना बेहद शर्मनाक कहा जाएगा। वहीं दूसरी ओर विपक्षी नेता भी इस गंभीर मुद्दे पर चुप्पी बैठे हैं। लम्बी दूरी की हावड़ा जाने वाली उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस व अम्बाला इंटरसिटी गाडिय़ों के ढाई माह तक बंद करने से इनसे यात्रा करने वाले लोग परेशान हो रहे हैं, लेकिन उनकी आवाज सुनने वाला कोई नहीं है।
‘तूफान एक्सप्रेस’ और ‘अम्बाला इंटरसिटी’ के बंद होने की घोषणा से इलाके के यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। सर्दी के मौसम में दोनों गाडिय़ों, विशेषकर ‘तूफान’ के बंद होने से ढाई माह तक बेहद परेशानी होगी। श्रीगंगानगर से उद्यान आभा में 500 यात्री प्रतिदिन यात्रा करते हैं। हालांकि सांसद निहालचंद मेघवाल का दावा है कि उन्होंने रेलवे बोर्ड के चैयरमैन से मिलकर गाड़ी शुरू करने की मांग की है। उनसे सकारात्मक जवाब नहीं मिलने के बाद सांसद ने अब रेल मंत्री से मिलने की बात कही है।
व्यापारियों को होगा नुकसान इलाके में घना कोहरा बताकर रेलवे बोर्ड उद्यान आभा को हावड़ा से एक दिसंबर को और श्रीगंगानगर से तीन दिसंबर से ढाई माह के लिए बंद कर रहा है। इस से जिले में निवास करने वाले बिहार और उत्तरप्रदेश मूल के लोगों की परेशानी बढ़ जाएंगी। इस गाड़ी से श्रीगंगानगर के व्यापारी वर्ग भी दिल्ली,आगरा तक व्यापार के लिए जाते हैं, लेकिन ढाई माह तक गाड़ी के बंद रहने पर इनके व्यापार पर भी असर पड़ेगा।
इनका कहना है

13 फरवरी तक रहेगी बंद उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस गाड़ी को रेलवे ने एक दिसंबर से 13 फरवरी 2018 तक बंद कर दिया है, लेकिन श्रीगंगानगर से यह गाड़ी तीन दिसंबर को बंद की जाएगी। एक दिसंबर और दो दिसंबर को यह गाड़ी श्रीगंगानगर से हावड़ा के लिए जाएगी। -डीके त्यागी, स्टेशन अधीक्षक, श्रीगंगानगर
चेयरमैन ने मना किया

अब रेल मंत्री से मिलूंगा तूफान एक्सप्रेस के संबंध में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन लुहानी से मिला हूं। उनका कहना था कि धुंध की वजह से देश में और कई गाडिय़ां बंद की गई हैं। अब इस गाड़ी को चलाना संभव नहीं है। मैंने गाड़ी को श्रीगंगानगर से आगरा तक चलाने की मांग रखी थी, लेकिन इन्होंने आगरा से हावड़ा के बीच चलाने का निर्णय किया है। अभी मैं गुजरात चुनाव में हूं, सात दिसंबर को रेल मंत्री से मिलकर गाड़ी दुबारा चालू करवाने की कोशिश करूंगा। निहालचंद मेघवाल, पूर्व मंत्री व सांसद, श्रीगंगानगर।
कलक्टर को देंगे ज्ञापन

भाजपा राज में नई गाडिय़ां शुरू करने की बजाय चालू गाडिय़ों को बंद करके यात्रियों की परेशानी बढ़ाई जा रही है। उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस गाड़ी में बिहार और उत्तरप्रदेश मूल के लोग, श्रीगंगानगर के आम-यात्री के साथ व्यापारी वर्ग भी सफर करते हैं। धुंध नहीं होने पर भी गाडिय़ां बंद करने पर रेल मंत्री के नाम कलक्टर को ज्ञापन देकर गाडिय़ां दुबारा चलाने की मांग की जाएगी। संतोष सहारण, जिलाध्यक्ष, कांग्रेस ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो