scriptट्रक के भार से ढहा आइजीएनपी के पुल का हिस्सा | Part of the bridge of IGNP collapsed due to the weight of the truck | Patrika News

ट्रक के भार से ढहा आइजीएनपी के पुल का हिस्सा

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 18, 2022 03:59:40 am

Submitted by:

yogesh tiiwari

स्थानीय पुलिस थाना क्षेत्र के गांव मानेवाला में सोमवार देर शाम को आईजीएनपी की सूरतगढ़ शाखा पर बना पुल का हिस्सा एक ट्रक के निकलते समय टूट कर गिर गया। जिसके चलते ट्रक नहर में गिर गया। दुर्घटना के दौरान नहर में पानी नहीं होने से बड़ा हादसा टल गया। वहीं ट्रक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार देर शाम करीब सवा सात बजे बजरी से भरा एक ट्रक इंदिरा गांधी नहर परियोजना की सूरतगढ़ शाखा पर बने पुल से गुजर रहा था।

ट्रक के भार से ढहा आइजीएनपी के पुल का हिस्सा

ट्रक के भार से ढहा आइजीएनपी के पुल का हिस्सा

जैतसर (श्रीगंगानगर). स्थानीय पुलिस थाना क्षेत्र के गांव मानेवाला में सोमवार देर शाम को आईजीएनपी की सूरतगढ़ शाखा पर बना पुल का हिस्सा एक ट्रक के निकलते समय टूट कर गिर गया। जिसके चलते ट्रक नहर में गिर गया। दुर्घटना के दौरान नहर में पानी नहीं होने से बड़ा हादसा टल गया। वहीं ट्रक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार देर शाम करीब सवा सात बजे बजरी से भरा एक ट्रक इंदिरा गांधी नहर परियोजना की सूरतगढ़ शाखा पर बने पुल से गुजर रहा था। इसी दौरान पीछे के टायर पुल पार कर निकले तो पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। जिसके चलते पूरा ट्रक नहर में गिर गया। इस दौरान चालक व खलासी सकुशल बाहर निकल गए। गनीमत रही कि हादसे के समय पानी नहीं होने के कारण नहर टूटने से बच गई। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि पुल लम्बे समय से क्षतिग्रस्त था। जल संसाधन विभाग को अनेक बार सूचना दी गई थी फिर भी पुल का पुननिर्माण विभाग द्वारा नहीं किया गया था।
पूर्व में भी हो चुके हैं हादसे
ग्रामीण जयपाल छिम्पा, मानेवाला निवासी सुखदेव सिंह आदि ने बताया कि पूर्व में भी इस पुल पर अनेक हादसे हो चुके हैं। कुछ समय पहले ही यहां एक ट्रेक्टर भी पुल से गिरकर नहर में अटक गया था। वहीं एक दो बार विभिन्न निजी विद्यालयों की बाल वाहिनीयां भी दुर्घटना का शिकार होते होते बची हैं। ग्रामीणों की मांग के बावजूद भी न तो जल संसाधन विभाग क्षतिग्रस्त पुल की मरम्मत करवा रहा है और न ही नवीन पुल का निर्माण। जिसके चलते यहां से आवागमन करने वाले ग्रामीणों की जान को आवागमन के दौरान खतरा बना रहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो