scriptदिसम्बर में होगा खेलों का महाकुंभ | Patrika News

दिसम्बर में होगा खेलों का महाकुंभ

locationश्री गंगानगरPublished: Nov 23, 2017 06:37:30 am

Submitted by:

pawan uppal

पत्रिका ने खेल प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के लिए ‘पाई ओलम्पिक’ का आयोजन किया है।

Pie Olympic
श्रीगंगानगर.

अगले माह का पहला सप्ताह लेकर खिलाडिय़ों के लिए सौगात लेकर आएगा। उन्हें अपनी खेल प्रतिभा निखारने और अपनी योग्यता साबित करने के लिए एक मंच मिलेगा, और यह मौका दिलाएगा राजस्थान पत्रिका। पत्रिका ने खेल प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के लिए ‘पाई ओलम्पिक’ का आयोजन किया है। किशोरों को खेलों से जोडऩे के लिए होने वाले आयोजन की तैयारियां जोरों पर हैं। आयोजन पत्रिका इन एजुकेशन (पाई) की ओर से होगा तथा इसे हिन्दुस्तान जिंक ने प्रायोजित किया है। आयोजन दिसम्बर के पहले सप्ताह में करवाया जाएगा।

शिक्षा विभाग और प्रशासन का सहयोग
कार्यक्रम में दौड़, फुटबॉल, बास्केटबॉल, रस्साकशी, बैडमिंटन, जूडो, स्केटिंग, वुशु आदि प्रतियोगिताएं होंगी। इसमें माध्यमिक शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन का भी सहयोग रहेगा। प्रतियोगिताएं पूरी तरह नि:शुल्क होंगी तथा इसमें श्रीगंगानगर जिले के विद्यालय भाग ले सकेंगे।

पाई स्कूल ओलम्पिक में दो आयु वर्ग रहेंगे। इसमें चौदह वर्ष आयु वर्ग तक के विद्यार्थी (कक्षा छह से आठ तक) तथा 18 वर्ष तक के विद्यार्थी (कक्षा नौ से बारह तक) शामिल हो सकते हैं। प्रतियोगिता में विद्यार्थी केवल स्कूल के माध्यम से शामिल हो सकेंगे।


इन श्रेणियों में पुरस्कार


-सर्वाधिक प्रतिनिधित्व के लिए
-सबसे ज्यादा मैच जीतने के लिए
-सुपर स्कूल ट्रॉफी, पाई स्कूल ओलम्पिक के ग्रेडिंग सिस्टम के आधार पर


ये खेल होंगे शामिल


प्रतियोगिता के लिए एथलेटिक्स मेंं सौ मीटर, दो सौ मीटर, चार सौ मीटर, आठ सौ मीटर, चार गुणा सौ मीटर, चार गुणा चार सौ मीटर रिले दौड़, लोंग जंप, हाई जंप, शॉटपुट व जैवलिन थ्रो के मुकाबले होंगे। इसके अलावा बास्केटबॉल, वॉलीबाल, फुटबॉल, बैडमिंटन, खो-खो, जूडो, वुशु, टेबल टेनिस, कराटे, स्केटिंग, रस्साकशी (टग ऑफ वार) जैसे खेल शामिल होंगे।

सहयोगी संस्थाएं


कार्यक्रम में गंगानगर टेबल टेनिस एसोसिएशन, श्रीगंगानगर वुशु एसोसिएशन, धूम स्केटिंग क्लब, जेबी क्लासेज का सहयोग रहेगा।


यहां होंगे आवेदन


पाई ओलम्पिक के लिए स्कूल अपनी प्रविष्टि एक्सेल शीट में अलग-अलग आयु वर्ग और खेल अनुसार खिलाडिय़ों के नाम, खेल और कक्षा के साथ हमें sumesh.sharma@epatrika.com पर मेल कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए राजस्थान पत्रिका के ईवेंट विभाग अथवा मोबाइल नंबर 94606-88809 पर संपर्क किया जा सकता है।

प्रयास सराहनीय

पत्रिका यह प्रयास खेल प्रतिभाओं को उचित मंच देने के लिए एक सार्थक कदम है। इससे स्कूल स्तर पर खेलों के प्रति विद्यार्थियों का जुड़ाव बढ़ेगा
सुरजीतसिंह, खेल अधिकारी, श्रीगंगानगर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो