scriptदवा उपलब्ध करवाने के लिए पेंशनरों ने बनाई टीम | Pensioners will provide medicines to old pensioners | Patrika News

दवा उपलब्ध करवाने के लिए पेंशनरों ने बनाई टीम

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 09, 2020 10:31:47 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

पेंशनर समाज ने लॉक डाउन की अवधि में पेंशनरों की समस्याओं के निराकरण के लिए टीम का गठन किया है।

दवा उपलब्ध करवाने के लिए पेंशनरों ने बनाई टीम

दवा उपलब्ध करवाने के लिए पेंशनरों ने बनाई टीम

श्रीगंगानगर. पेंशनर समाज ने लॉक डाउन की अवधि में पेंशनरों की समस्याओं के निराकरण के लिए टीम का गठन किया है। ऐसे पेंशनर जो अकेले रह रहे हों या जिनका कोई परिजन या अन्य व्यक्ति दवा लिखवाने ओर दवा लाने वाला नही है उनकी सहायता के लिए यह टीम कार्य करेगी । टीम के सदस्यों को प्रशासन ने सुबह दस बजे से दो बजे तक का अनुमति पत्र जारी किया है ।
टीम के सदस्य जरूरतमंद पेंशनर परिवार अथवा पेंशनर को डॉक्टर की ओर से उनकी डायरी में दवा लिखवा कर भंडार की चिकित्सा दुकान से दवा पहुंचवाएंगे। टीम जरूरतमंद पेंशनरो की चिकित्सा सम्बन्धी हर सम्भव मदद करेगी । जिलाध्यक्ष किशन शर्मा के निर्देश पर नगर अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा की ओर से गठित इस टीम में सुभाष तिवाड़ी, जोगेंद्र सिंह लहर, गुरबचन सिंह, श्यामसुंदर शर्मा आदि शामिल हैं । पेंशनर्स इस संबंध में इन लोगों से सम्पर्क कर सकते हैं ।

नगर अध्यक्ष शर्मा ने बताया कि राजकीय चिकित्सालय की पेंशनर्स ओपी्रडी में दो चिकित्सक प्रतिदिन बैठते हैं तथा डिस्पेंसरियों के चिकित्सकों को भी दवा लिखने के लिए अधिकृत किया गया है । शर्मा ने जिला कलक्टर को पेंशनरो की एक दिन की पेंशन राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष कोविड 19 में देने की सहमति का पत्र सौंपा। उन्होंने कहा कि पेंशनर जरूरतमन्दों की मदद के लिए हर प्रकार के सहयोग के लिये तत्पर है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो