scriptकम वोल्टेज और विद्युत कट से परेशान युवकों ने किया प्रदर्शन | People protest against electricity cut at Srikaranpur | Patrika News

कम वोल्टेज और विद्युत कट से परेशान युवकों ने किया प्रदर्शन

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 06, 2019 06:51:02 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

श्रीकरणपुर.

Electricity cut

बार-बार लगे बिजली कट तो फूटा लोगों का गुस्सा


-श्रीकरणपुर में जेइएन को सौंपा ज्ञापन, आंदोलन की चेतावनी
श्रीकरणपुर. कम वोल्टेज व अघोषित विद्युत कटौती से परेशान कस्बे के कई वार्डों के युवकों ने गुरुवार को जोधपुर डिस्कॉम के सहायक अभियंता कार्यालय पर प्रदर्शन किया। बाद में जेइएन को ज्ञापन सौंपकर समस्या के समाधान की मांग की। ऐसा नहीं होने पर उन्होंने आंदोलन की चेतावनी दी।
विद्युत निगम के कार्यालय पहुंचे मुकेश मोहनपुरिया, सुनील मौर्य, संदीप कुमार, रमन डाबरिया, बजरंग लाल, योगेश, साहिल व अजय सहित करीब डेढ़ दर्जन युवकों ने जेइएन राजेश मीणा को बताया कि दिन में बार-बार लग रहे विद्युत कट परेशानी का सबब बने हैं। उनका कहना था कि पिछले एक सप्ताह से यह समस्या काफी गंभीर है। वहीं, वार्ड दो, तीन, चार व पांच में पिछले एक माह से कम वोल्टेज की भी समस्या है।
सुधार के लिए कर रहे कटौती
उधर, जेइएन मीणा ने बताया कि इंटी्रग्रेटड पॉवर डेवलमेंट स्कीम (आइपीडीएस) के तहत कस्बे में कई कार्य हो रहे हैं। इससे भविष्य में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था में बड़ा सुधार होगा। वहीं कम वोल्टेज व अन्य समस्याएं दूर होगी। जेइएन ने बताया कि करीब चार करोड़ 63 लाख रुपए की योजना में जीएसएस के निर्माण के अलावा कई पॉवर ट्रांसफार्मर रखे गए हैं। वहीं, बरसों पुराने जंग खा चुके लोहे के खंभों की जगह सीमेंट कंकरीट के नए खंभे लगाकर कई गुणा अधिक गुणवत्ता वाली विद्युत रोधी तारें लगाई जा रही हैं। जिससे इलाका विशेष में विद्युत आपूर्ति बंद करनी पड़ती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो