scriptसैंपल के लिए गर्मी में एक से दूसरे कोविड सेंटर पर घूमते रहे लोग | People roaming from one Kovid center to another in the summer for a sa | Patrika News

सैंपल के लिए गर्मी में एक से दूसरे कोविड सेंटर पर घूमते रहे लोग

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 19, 2021 10:46:43 pm

Submitted by:

Raj Singh

– अस्पताल के सामने सेंटर से सीएमएचओ कार्यालय भेजा

सैंपल के लिए गर्मी में एक से दूसरे कोविड सेंटर पर घूमते रहे लोग

सैंपल के लिए गर्मी में एक से दूसरे कोविड सेंटर पर घूमते रहे लोग

श्रीगंगानगर. सीएमएचओ कार्यालय परिसर में बनाए गए कोरोना जांच सेंटर पर लोग कतार में लगे हुए मिले। लोगों ने बताया कि इस भीषण गर्मी में पहले वे सैंपल देने के लिए राजकीय चिकित्सालय के सामने बनाए गए कोविड सेंटर पर पहुंचे थे, जहां उनको यहां भेज दिया गया। अब यहां भी स्टाफ उसी सेंटर पर जाने की कह रहे हैं। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई।

शहर में राजकीय चिकित्सालय के सामने राम मंदिर अन्न क्षेत्र के पास हॉल में सैंपल के लिए सेंटर बनाया गया है। वहीं एक सेंटर सीएमएचओ कार्यालय परिसर में बनाया गया है। ऐसे में सुबह लोग राजकीय चिकित्सालय के सामने वाले सेंटर पर सैंपल देने के लिए पहुंचे तो, वहां से कुछ लोगोंं को सीएमएचओ कार्यालय परिसर में बने सेंटर पर भेज दिया गया।
यहां भी लोग कतार में लग गए। जब उनका नंबर आया तो स्टाफ ने कई वापस उसी सेंटर पर जाने का कहा दिया। इससे वहां कई लोग काफी नाराज दिखे। वहीं स्टाफकर्मियों का कहना था कि पीपीई किट में उनका दम घुट जाता है, इसलिए अधिक संख्या में सैंपल नहीं लेते।

जमीन पर पड़ी थी सैंपल शीट
– सीएमएचओ कार्यालय परिसर में बनाए गए कोविड सेंटर में सैंपल लेने के लिए कतार लगी थी और वहां सैंपल शीट जमीन पर पड़ी हुई थी। इस पर डेली रेंडम सैंपलिंग फॉरमेट लिखा हुआ था। जिसमें लोगों के नाम, पते, मोबाइल नंबर आदि लिखे हुए थे। बाद में इस शीट को वहां मौजूद स्टाफकर्मी ने उठा लिया और कहा कि यह पुरानी है, हवा से उड़ गई होगी।

वैक्सीन के लिए लगी कतारें
– जिले में करीब 210 स्थानों पर सोमवार को वैक्सीन सेंटर बनाए गए थे, जहां सुबह से ही लोगों का आना शुरू हो गया। दोपहर बारह बजे तक तो सेंटरों पर लोगों की कतारें लग गई। सेंटरों पर ही वैक्सीन लगवाने के बाद दस मिनिट तक बैठाने के लिए रखी कुर्सियों पर भी लोग बैठे नजर आए।
सीएमएचओ कार्यालय परिसर में वैक्सीन सेंटर पर कतार लगी थी और यहां गर्मी के कारण परेशान हो रहे थे। लोगों ने बताया कि यहां लोगों को खड़े होने व बैठने के लिए छाया की व्यवस्था होनी चाहिए। कतार में बुजुर्ग लोग भी लगते हैं और काफी देर में नंबर आने के कारण उनको परेशानी होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो