scriptकोहरे से शुरुआत, धूप के बावजूद कंपकंपी | people shivered due to cold weather | Patrika News

कोहरे से शुरुआत, धूप के बावजूद कंपकंपी

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 04, 2018 07:55:39 pm

Submitted by:

vikas meel

-सुबह दृश्यता रही बेहद कम
-दिन भर कंपकंपाते रहे लोग

fog

fog

-सुबह दृश्यता रही बेहद कम

-दिन भर कंपकंपाते रहे लोग
श्रीगंगानगर.

इलाके में गुरुवार का दिन जबर्दस्त सर्दी वाला रहा। जिला मुख्यालय पर हालांकि दोपहर में धूप खिली लेकिन हवा में घुली ठंडक के कारण लोग दिन भर कंपकंपाते नजर आए। पूरे दिन तेज सर्दी का एहसास रहा। सुबह करीब साढ़े दस बजे के आसपास धूप खिली लेकिन इसमें बर्फ जैसी ठंडक घुली नजर आई। आलम यह रहा कि दोपहर में धूप में बैठे लोग भी शॉल और स्वेटरों में लिपटे नजर आए।

 

इलाके में बुधवार रात से छाए कोहरे का असर गुरुवार सुबह तक रहा। सुबह सड़कों पर दृश्यता बेहद कम रहने से दिन में भी लोग वाहनों की हैड लाइट जलाकर चलते नजर आए। इस दौरान सड़कों पर निकले दूध और सब्जी के विक्रेता कंबल में लिपटे दिखे। कोहरे के कारण वाहनों की गति बेहद धीमी रही। धूप खिलने के बाद राहत की उम्मीद जगी थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। धूप भी रही लेकिन इसके साथ रहा तेज सर्दी का एहसास। शाम ढलने के साथ ही एक बार फिर सर्दी तेज हो गई। इससे शाम को बाजार में रौनक कम रही।


बादलों के कारण तापमान बढ़ा

हालांकि मौसम बेहद सर्द रहा इसके बावजूद बुधवार के मुकाबले गुरुवार को तापमान में वृद्धि हुई। बुधवार को जहां न्यूनतम तापमान 1.7 डिग्री सेल्सियस पर था वहीं गुरुवार को यह तीन डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। इससे भले तापमान में वृद्धि नजर आ रही हो, लेकिन वास्तव में बादलवाही के कारण आई इस वृद्धि का मौसम पर असर नहीं दिखा। शहर में सर्दी का असर तेज रहा। मौसम विभाग के विशेषज्ञों के अनुसार अगले कुछ दिन में तापमान में और गिरावट आ सकती है।
क्षेत्र में बुधवार को अधिकतम तापमान 20.0 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 3.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी सुबह 97 प्रतिशत तथा शाम को 66 प्रतिशत दर्ज की गई ।

ट्रेंडिंग वीडियो