लोग सब्जी, दवा व राशन खरीदने को वाहनों पर ना जाए, अतिआवश्यक होने पर अनुमति लें

- पुलिस अधीक्षक ने की लोगों से अपील

श्रीगंगानगर. पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा ने लोगों से अपील की है कि लोग लॉक डाउन के दौरान दवा, सब्जी, राशन आदि जरुरत का सामान खरीदने के लिए किसी भी तरह के वाहन का उपयोग नहीं करें। वे अपने आसपास की दुकानों पर ही खरीददारी करें। यदि किसी व्यक्ति को बहुत ही आवश्यक दवा लेने के लिए शहर के बाजारों में जाना है और वाहन इस्तेमाल करना है तो ऑनलाइन पास बनवाएं। नहीं तो पुलिस उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करेगी।


उन्होंने अपील की है कि लोग रोजमर्रा का सामान अपने घरों के आसपास की ही दुकानों से लें। चौपहिया या दुपहिया वाहन को घर से बाहर नहीं निकालें। यदि अतिआवश्यक होने पर अनुमति के बाद ही साइकिल का उपयोग करें। यदि कोई परेशानी हो तो इलाके के पुलिस थाने में संपर्क कर सकते हैं। जररुत का सामान लेने के लिए एक ही व्यक्ति घर से बाहर निकले। गु्रप में लोग नहीं जाएं।


लॉक डाउन में घरों से निकलने पर पाबंदी है। अति आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मियों को आवाजाही की छूट है। पुलिस अधीक्षक ने सभी अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए हैं कि वे ड्ूयूटी लगन व निष्ठा से करें। आमजन से मधुर व्यवहार करें। उनकी समस्याओं को समझकर उनका सहयोग किया जाए। सभी पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को लोगों के कॉल रिसीव करने के निर्देश दिए गए हैं।

किसी संस्था, व्यापारी, बैंककर्मी, मेडिकल स्टाफ या अन्य आवश्यक कार्य से जुड़े व्यक्ति को अपने वाहन, स्वयं के आवागमन में कोई दिक्कत हो रही है तो महिला सेल के डीएसपी राहुल यादव के मोबाइल नंबर 9414095493 व डीएसपी लीव रिजर्व विक्की नागपाल के मोबाइल नंबर 9414030612 पर संपर्क कर सकते हैं।

किसी व्यक्ति, परिवार, हॉस्टल, पीजी में रहने वाले विद्यार्थियों, बच्चों को किसी प्रकार की सहायता की आवश्यकता होने पर पुलिस कंट्रोल रूम 01542443055 व व्हाट्सएप नंबर 9530434097 पर संपर्क किया जा सकता है।


सावधान रहें-कोरोना की आड़ में साइबर ठग भेज रहे भ्रामक मैसेज व लिंक
- पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते इस संकट की घड़ी में साइबर ठगों की ओर से ठगी करने का नया पैंतरा इजाद किया गया है। जिसमें साइबर ठगों की ओर से कोरोना वायरस से संबंधित सरकार से किसी भी प्रकार की सहायता प्राप्त करने को भ्रामक मैसेज व लिंक भेजे जा रहे हैं। लोगों ऐसे मैसेजों व लिंकों पर क्लिक नहीं करें।

इसको लेकर खासी सावधनी बरती जाए। ऐसे लिंक व मैसेज पर क्लिक करते ही मोबाइल धारक इससे संबंधित बैंक खातों से रुपयों की निकासी हो जाती है। इसलिए लोग सावधान रहें और अपने आसपास वालों, मित्रों, रिश्तेदारों व लोगों को इससे सावधान करें। ऐसे ठगों से सावधानी रखें। किसी के भी झांसे में नहीं आएं। केवल सरकारी सूचनाओं पर ही विश्वास करें।

Corona virus
Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned