scriptPetrol costlier by Rs 15.35 and diesel by Rs 10.64 per liter from neig | छूट बेअसर: पड़ौसी से पेट्रोल 15.35 रुपए और डीजल 10.64 रुपए प्रति लीटर महंगा | Patrika News

छूट बेअसर: पड़ौसी से पेट्रोल 15.35 रुपए और डीजल 10.64 रुपए प्रति लीटर महंगा

Discount ineffective: Petrol costlier by Rs 15.35 and diesel by Rs 10.64 per liter from neighbor- इलाकेवासियों ने गहलोत सरकार की छूट से मामूली राहत, पंजाब की तुलना में अब भी महंगा

श्री गंगानगर

Updated: November 18, 2021 04:09:00 pm

श्रीगंगानगर. प्रदेश में गहलोत सरकार ने पेट्रोल पर चार रुपए और डीजल पर पांच रुपए प्रति लीटर की छूट के बावजूद जिला मुख्यालय से महज छह किमी दूर पर पड़ौसी राज्य पंजाब की तुलना में जिले में अब भी पेट्रोल 15.35 रुपए प्रति लीटर और डीजल 10.64 रुपए प्रति लीटर की दर से महंगा मिल रहा है।
छूट बेअसर: पड़ौसी से पेट्रोल 15.35 रुपए और डीजल 10.64 रुपए प्रति लीटर महंगा
छूट बेअसर: पड़ौसी से पेट्रोल 15.35 रुपए और डीजल 10.64 रुपए प्रति लीटर महंगा
केन्द्र सरकार ने पिछले दिनों जब पेट्रोल डीजल की कीमतों में मामूली राहत दी तो गहलोत सरकार ने यह कहते हुए इंकार कर दिया था कि इसका ज्यादा असर नहीं रहेगा। वहीं पंजाब की चन्नी सरकार ने पेट्रोल पर दस रुपए और डीजल पर पांच रुपए की कटौती कर राजस्थान के मुकाबले पेट्रोल रुपए इक्कीस रुपए और डीजल पर करीब सौलह रुपए का अंतर कर दिया था।
इस बीच मंगलवार रात को गहलोत सरकार ने यू टनज़् लेते हुए बदलाव किया है। गुरुवार को श्रीगंगानगर में पेट्रोल 112.03 रुपए प्रति लीटर और डीजल 95.20 रुपए प्रति लीटर की दर से बिकने लगा। इस बीच, सांसद और पूवज़् केन्द्रीय मंत्री निहालचंद मेघवाल के अनुसार गहलोत सरकार ने पेट्रोल पर चार रुपए और डीजल पर चार रुपए प्रति लीटर दाम घटाकर बड़ा तीर नहीं मारा।
यह तो ऊंट के मुंह में जीरे के सामान है। पंजाब में भी कांग्रेस सरकार है और राजस्थान में भी। जबकि पंजाब में पेट्रोल डीजल के वैट में भारी कमी कर दी गई है। ऐसी छूट गहलोत सरकार को भी करनी चाहिए ताकि लोगों को इस महंगाई से राहत मिल सके।
इधर, पेट्रोल पंप संचालक रवीन्द्र भाटिया का कहना है कि पेट्रोल डीजल पर केन्द्र और राज्य दोनों सरकारें महज नौटंकी कर रही है।

पंजाब की तुलना में राजस्थान में अब भी पेट्रोल डीजल महंगी दर से बिक रहा है। इलाके के पंपों की बजाय लोग पंजाब से अवैध परिवहन का काम कर रहे है।
इससे पंप संचालकों के साथ साथ राजस्थान सरकार को भी टैक्स के रूप में आथिज़्क नुकसान उठाना पड़ रहा है। इस अवैध परिवहन पर अंकुश लगाने के लिए सरकार सख्ती नहीं दिखा रही है।
इधर, श्रीगंगानगर पेट्रोलियम डीलसज़् एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष आशुतोष गुप्ता के अनुसार गहलोत सरकार से उम्मीद थी कि पंजाब के अनुरुप पेट्रोल डीजल के सामान दरें हो जाएगी लेकिन हकीकत में ऐसा नही हुआ है। अब पंप संचालकों ने 24 नवम्बर से जन आंदोलन करने का निणज़्य किया है।
इस आंदोलन से लोगों को अधिक जोड़कर केन्द्र और राज्य दोनों सरकारों की ओर से की जा रही वसूली का खुलासा हर आम व्यक्ति के समक्ष किया जाएगा। इसके लिए गांव गांव ढाणी ढाणी प्रचार करेंगे।
श्रीगंगानगर में पेट्रोल 112.03 और डीजल 95.20 प्रति लीटर की दर से बिक रहा है जबकि पंजाब में पेट्रोल 96.68 रुपए और डीजल 84.56 रुपए प्रति लीटर की बेचा जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.