scriptPetrol-diesel is expensive at home and cheap in the neighborhood | घर में महंगा और पड़ौस में सस्ता पेट्रोल-डीजल | Patrika News

घर में महंगा और पड़ौस में सस्ता पेट्रोल-डीजल

Petrol-diesel is expensive at home and cheap in the neighborhood- पंजाब सीमा में राजस्थान की तुलना में पेट्रोल 20 रुपए और डीजल 16 रुपए मिलेगा सस्ता

श्री गंगानगर

Published: November 08, 2021 11:22:52 pm

श्रीगंगानगर. बढ़ती महंगाई पर दीपावली पवज़् के दौरान केन्द्र सरकार ने भले ही पेट्रोल और डीजल के दामों में मामूली कटौती की हो लेकिन पंजाब सरकार ने पेट्रोल पर दस रुपए और डीजल पर पांच रुपए की कटौती करने की बड़ी घोषणा कर पंजाब प्रदेशवासियों को बड़ा गिफ्ट दिया है। जबकि राजस्थान में राज्य सरकार ने किसी भी तरह की छूट या कटौती करने की घोषणा नहीं की है।
घर में महंगा और पड़ौस में सस्ता पेट्रोल-डीजल
घर में महंगा और पड़ौस में सस्ता पेट्रोल-डीजल
इस कारण जिला मुख्यालय से महज छह किमी दूर स्थित पंजाब में सोमवार को पेट्रोल डीजल के दामों में राजस्थान के मुकाबले बहुत सस्ता पेट्रोल डीजल मिलेगा।

पेट्रोल पंप संचालकों का कहना है कि पंजाब की चन्नी सरकार की घोषणा से राजस्थान के मुकाबले पंजाब में पेट्रोल बीस रुपए प्रति लीटर और डीजल 16.17 रुपए प्रति लीटर सस्ता मिल सकेगा। इन दामों से इलाके के पेट्रोल पंप संचालकों में हड़कंप मच गया है।
जिले के पंप संचालकों ने पेट्रोल डीजल पंजाब के अनुरुप दाम करने की मांग करते हुए पंपों की ढाई दिन हड़ताल भी थी। पंप संचालक रवीन्द्र भाटिया ने बताया कि पंजाब में अगले दो महीने के बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे है।
केन्द्र सरकार ने अपने टैक्स घटाए है तो पंजाब सरकार ने भी प्रदेशवासियों को खुश करने के लिए पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती करने की घोषणा रविवार को कर दी। इससे श्रीगंगानगर जिले के पंप संचालकों में खलबली मच गई है।
इधर, श्रीगंगानगर पेट्रोलियम डीलसज़् एसोसिएशन जिलाध्यक्ष आशुतोष गुप्ता ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूवज़् अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी तथा पूवज़् उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को ज्ञापन भेजकर जनहित में राजस्थान में भी पड़ौसी राज्यों के समान पेट्रोल-डीजल की दरें एक समान करके किसानों, आमजन व पेट्रोल पम्प संचालकों को राहत प्रदान करने की माँग की है।
जिलाध्यक्ष गुप्ता ने कहा कि श्रीगंगानगर पंजाब से मात्र 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। वेट के कारण पेट्रोल व डीजल की दर पंजाब में काफी कम है। श्रीगंगानगर सहित राजस्थान के पेट्रोल पम्पों की बिक्री शून्य हो गई है। पंजाब बॉडज़्र पर स्थित पम्प बंद होने की स्थिति में आ गए हैं। चण्डीगढ़, पंजाब, हरियाणा, गुजरात तथा हिमाचल प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के रेट लगभग एक समान है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Corona cases in india: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.35 लाख केस, 871 की मौत, संक्रमण दर हुई 13.39%UP Assembly Elections 2022: भाजपा ने किसानों से झूठा वादा किया, उन्हें धोखा दिया, प्रेस कांफ्रेंस में बोले अखिलेशदिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, आज से नई गाइडलाइंस के साथ मेट्रो सेवाएं शुरूउत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 की डेट का ऐलान, जानें कितने सीटों के लिए और कब आएगा रिजल्टमुस्लिम वोटों को लुभाने के लिए बसपा ने किया बड़ा खेल, बाकी हैरानखतरनाक साइड इफैक्ट : इलाज के बाद ठीक हुए मरीजों पर आइआइटी का शोध, खराब हो रहे ये अंगओमिक्रॉन के नए वैरिएंट की एंट्री, मरीजों के सैंपल भेजे दिल्ली, 1418 पुलिसवाले भी संक्रमितछत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, 48 घंटे में 30 मरीजों की मौत, सबसे ज्यादा 8 संक्रमितों की मौत दुर्ग में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.