अनुभव के साथ बढ़ा रहे ज्ञान, प्रतिभागी दिखा रहे उत्साह

-पाइ समर कैंप में कई तरह के प्रशिक्षण में प्रतिभागी दिखा रहे उत्साह

 

By: vikas meel

Published: 07 Jun 2018, 09:45 PM IST

श्रीगंगानगर.

कहीं हेयर एंड ब्यूटी केयर का ज्ञान तो कहीं मॉडलिंग और एंकरिंग के गुर, कहीं एरोबिक्स के टिप्स तो कहीं स्पोकन इंग्लिश की कक्षाएं। राजस्थान पत्रिका के शैक्षिक अनुभाग पत्रिका इन एजुकेशन (पाई) के तत्वावधान में शहर के नेहरू पार्क के निकट स्थित श्री गुरुनानक गल्र्स सीनियर सैकंडरी स्कूल, करणी मार्ग स्थित मयूर स्कूल और सुखाडिय़ा सर्किल के भारती कॉन्वेंट स्कूल में चल रहे समर कैंप में इन दिनों ऐसा ही माहौल है। यहां प्रतिभागी मनोरंजन के साथ ज्ञान बढ़ा रहे है, इसके साथ ही बढ़ रहा है उनका अनुभव का दायरा। भारती कॉन्वेंट स्कूल में चल रहे शिविर में विद्यार्थियों को स्पोकन इंग्लिश और स्केङ्क्षचग सहित कई विषयों का ज्ञान दिया जा रहा है। शिविर पंद्रह जून तक चलेगा। समर कैम्प के प्रायोजक मयूर स्कूल है तथा सहयोगी भारती कॉन्वेंट स्कूल है।

 

सीखे स्वस्थ रहने के उपाय
इस बीच गुरुवार को श्री गुरुनानक गल्र्स सीनियर सैकंडरी स्कूल में चल रहे शिविर के दौरान मौसमी बीमारियों से बचाव, हृदय रोग और टीबी रोग से बचने के बारे में जानकारी दी गई। इसमें श्रीकरणपुर के ब्लॉक स्वास्थ्य निरीक्षक मयंक ने जानकारियां दीं।

बीएसएफ आईजी ने किया सीमा चौकियों का दौरा

आज 'शक्ति दल' देगा जानकारियां

श्रीगुरुनानक गल्र्स सीनियर सैकंडरी स्कूल में चल रहे शिविर में शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे जिला पुलिस के 'शक्ति दल' की ओर से विभिन्न जानकारियां दी जाएंगी। यह जिला पुलिस का महिला दल है तथा महिलाओं के खिलाफ होने वाले मामलों में कार्रवाई करता है। यह दल शिविर में शामिल महिलाओं प्रतिभागियों को विभिन्न जानकारियां देगा।


समापन होगा भव्य

पाई समर कैंप का समापन समारोह भव्य रूप में आयोजित किया जाएगा। इसमें विभिन्न श्रेणियों में विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। प्रत्येक पाठ्यक्रम के सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी को सम्मानित किया जाएगा।
पाई समर कैम्प में रजिस्ट्रेशन के लिए राजस्थान पत्रिका कार्यालय अथवा मोबाइल नंबर 8005615193 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Show More
vikas meel
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned