scriptप्लॉट के विवाद को लेकर रिश्ते में लगने वाले भाई की हत्या | plot dispute In relationship brother's murder | Patrika News

प्लॉट के विवाद को लेकर रिश्ते में लगने वाले भाई की हत्या

locationश्री गंगानगरPublished: Dec 11, 2019 06:55:10 pm

Submitted by:

Rajaender pal nikka

murder: जालवाली के पास चक 4 एमएलके में प्लॉट के मालिकाना हक को लेकर रिश्ते में लगने वाले भाईयों के बीच विवाद बढ़ जाने पर लाठी से वार कर एक जनें की हत्या कर दी।

प्लॉट के विवाद को लेकर रिश्ते में लगने वाले भाई की हत्या

प्लॉट के विवाद को लेकर रिश्ते में लगने वाले भाई की हत्या

-लाठी से सिर में मारी चोट, शव को छुपाया

घड़साना.

जालवाली के पास चक 4 एमएलके में प्लॉट के मालिकाना ( plot dispute ) हक को लेकर रिश्ते में लगने वाले भाईयों के बीच विवाद बढ़ जाने पर लाठी से वार कर एक जनें की हत्या ( murder ) कर दी। हत्या 10-11 दिसम्बर रात की है। लेकिन पुलिस को लगभग बीस घंटे बाद मंगलवार देर शाम को हत्या होने की सूचना मिली। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर दबिश दी। पुलिस ( police ) ने शव को कब्जे में लेकर आरोपियों को राउन्डअप कर लिया।
थानाधिकारी विजेन्द्र सीला ने बताया कि हनुमानगढ के डबली राठान निवासी सुखदेव सिंह रायसिख (38) यहां चक 4 एमएलके में 9 दिसम्बर को ननिहाल आया हुआ था। सुखदेव सिंह रायसिख (38) रावला के पास चक 1 केएनडी स्थित एक इन्ट भटठे पर मजदूरी का काम करता है। सुखदेव सिंह अपने रिश्ते में मामा के पुत्र वजीरसिंह व बलकार सिंह के घर आया हुआ था। घटना वाली शाम को घर में मीट व शराब की पार्टी की। देर रात को प्लॉट को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया। ( gharsana news )
इस दौरान आरोपी वजीरसिंह व बलकार सिंह ने आवेश में आकर मारपीट करने लगे। आरोपियों ने लाठी से सिर में चोट मारी। गंभीर चोट लगने के साथ सुखदेवसिंह बेहोश हो गया। उसे बेहोशी की हालत में दोनों आरोपियों ने उसे चारपाई पर सुला दिया। देर रात को सुखदेव की तबीयत बिगड़ गई। कुछ देर तडफऩे के बाद वह शांत हो गया। घायल सुखदेेव की सांसे थमने की आशंका पर आरोपियों ने जमीन पर लिटा कर छाती दबा कर पम्पिंग दी। आरोपियों ने सुखदेव की सांसे थमने पर शव को घर के एक किनारे कच्चे कमरे में चारपाई पर सुला कर कमरा बाहर से बंद कर दिया। ( SriGanganagar News )
दिन भर सुखदेव सिंह दिखायी नहीं देने पर परिजनों ने इधर-उधर तलाश की। घर की एक महिला ने तलाश करते हुए सुने पड़े कमरे का कुण्डा खोलकर देखा तो सुखदेव चारपाई पर मृत मिला। शोरशराब होने पर किसी व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दे दी। थानाधिकारी विजेन्द्र सीला ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में भिजवाया। ( rajasthan patrika hindi news )
वहीं आरोपियों की धरपकड़ के लिए तत्काल कार्रवाही करते हुए दो जनों को राउन्डअप कर लिया। थानाधिकारी ने बताया कि मृतक की मां अमरजीत कौर की लिखित रिपोर्ट पर वजीरसिंह व बलकारसिंह रायसिख के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। मृतक के शव को पोस्टमार्टम दो सदस्य चिकित्सक बोर्ड से करवा कर परिजनों को सौंप दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो