Video : चाइनीज मांझा के खिलाफ बड़ी कार्यवाही, तीन गिरफ्तार

vikas meel

Publish: Jan, 14 2018 07:43:59 (IST)

Sri Ganganagar, Rajasthan, India

सिटी पुलिस ने मकर सक्रांति पर चाइनीज मांझा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए पतंग विक्रेताओं की दुकानों पर छापा मारकर कई क्विंटल चाइनीज मांझा बरामद किया

सूरतगढ़.

सिटी पुलिस ने मकर सक्रांति पर रविवार को चाइनीज मांझा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए अलग-अलग स्थानों पर पतंग विक्रेताओं की दुकानों पर छापा मारकर कई क्विंटल चाइनीज मांझा बरामद किया। इसके अलावा पुलिस ने पतंग विक्रेताओं के गोदामों पर भी छापेमारी की कार्रवाई की। पुलिस की कार्यवाही देखकर पतंग विक्रेताओं में हड़कंप मच गया। इस दौरान कुछ पतंग विक्रेता ने दुकानों के शटर गिरा कर भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस की टीमों ने उन्हें दबोचते हुए कार्यवाही को पूरा किया।

Video : घर के गेट में फंसा भैंसा, निकालने में छूटा पसीना

जानकारी के अनुसार सिटी पुलिस थाना अधिकारी निकेत पारीक के निर्देश पर पुलिस की अलग-अलग टीमें बनाकर दोपहर करीब 12 बजे शहर के पतंग विक्रेताओं पर एक साथ छापामारी की गई। छापेमारी में पतंग विक्रेताओं के स्टॉक से बड़ी मात्रा में अवैध एवं खतरनाक चाइनीज मांझा बरामद हुआ। पुलिस ने पतंग विक्रेताओं के गोदामों को भी खुलवाकर चाइनीस मांझा की खोज की लेकिन अधिकतर गोदाम खाली ही मिले। छापेमारी के बाद पुलिस ने कई क्विंटल चाइनीस मांझे को बोरियों में भरकर जब्त कर सिटी थाने ले आए। इस दौरान पुलिस ने तीन पतंग विक्रेताओं को भी गिरफ्तार किया।

Video : थाने के बाहर धरना-प्रदर्शन, कई घंटे होता रहा हंगामा

थानाधिकारी ने बताया कि खतरनाक होने के कारण चाइनीज मांझा कानूनी रूप से अवैध घोषित है। कई दिनों से शहर में चाइनीज मांझे के बिकने की सूचनाएं मिल रही थी। इसको लेकर रविवार को कार्रवाई को अंजाम दिया गया। उधर पुलिस की छापेमारी के दौरान पतंगों की दुकान पर बड़ी संख्या में खरीददार मौजूद थे। । कार्रवाई देख कर एकबारगी हड़कंप मच गया सूचना मिलने पर बड़ी तादाद में नागरिकों की भीड़ इकट्ठी हो गई। जिसे हटाने के लिए भी पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी ।

बारह करोड़ रुपए घोटाले की जांच में एसीबी टीमों की दबिश

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned