लॉक डाउन की पालना के लिए पुलिस व प्रशासन ने निकाला शहर में फ्लैग मार्च

मास्क लगाने व सोशल डिस्टेसिंग की पालना की दी हिदायत

By: Raj Singh

Published: 05 May 2020, 11:40 PM IST

श्रीगंगानगर. लॉक डाउन में मंगलवार को दुकानें खुलने के बाद उनके बंद करने के समय शाम 6 बजे के बाद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से पूरे शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया। जहां दुकानदारों को बिना मास्क के नहीं बैठने व बिना मास्क लगाए आने वाले ग्राहकों को सामान नहीं देने तथा सोशल डिस्टेसिंग की पालना करने की हिदायत दी गई है।


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से मंगलवार शाम को महाराजा गंगा सिंह चौक, मटका चौक, गोल बाजार, रविन्द्र पथ, तहबाजार, लक्कडमंडी रोड, बीरबल चौक, सुखाडिया सर्किल, मीरा चौक, चहल चौक, शिव चौक, ब्लॉक एरिया, उधमसिंह चौक, पुरानी आबादी, करणपुर रोड आदि स्थानों से होते हुए फ्लैग मार्च वापस कलक्ट्रेट के पास समाप्त हुआ।

फ्लैग मार्च में जिला कलक्टर शिव प्रसाद एम नकाते, आईपीएस देवेन्द्र बिश्नोई, एडीशनल एसपी सहीराम बिश्नोई, सीओ सिटी इस्माइल खान, महिला सेल सीओ राहुल यादव, सीओ विक्की नागपाल, सभी थानों के थाना प्रभारी, क्यूआरटी के हथियाबंद कमांडो, महिला शक्ति दल की पुलिसकर्मी शामिल रहीं। फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से दुकानदारों को हिदायत दी है कि वे बिना मास्क के दुकान पर नहीं बैठें और ना ही बिना मास्क लगाए आने वाले ग्राहक को सामान दें।

दुकान पर सोशल डिस्टेसिंग की पूरी तरह पालना कराई जाए और सुबह दस से पहले और शाम छह बजे के बाद प्रतिष्ठान नहीं खोलें। शाम को सात बजे से पहले अपने -अपने घरों में चले जाएं। मंगलवार को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से शहर में बिना मास्क लगाए मिले करीब पचास से अधिक दुकानदारों के खिलाफ मौके पर ही जुर्माना किया गया।

वहीं पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा की ओर से जिले के सभी अधिकारियों व थाना प्रभारियों की वीसी ली। जिसमें पुलिस अधीक्षक ने सभी को निर्देश दिए हैं कि मॉडिफाइड लॉक डाउन की पालना सख्ती से कराई जाए। शाम को सात बजे के बाद व सुबह दस बजे से पहले बिना अति आवश्यक कार्य के कोई भी व्यक्ति या वाहन बाहर नहीं दिखाई दे।

Corona virus
Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned