script

राजस्थान: RAPE करने के लिए ‘ढोंगी’ बाबा लड़की को सेना के बंकर में ले गया, और फिर…

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 25, 2019 03:48:10 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

Rajasthan Sri Ganganagar Crime News: राजस्थान के श्रीगंगानगर में युवती से RAPE की कोशिश करते हुए एक ‘ढोंगी’ BABA पकड़ा गया है। Police ने उसे गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। आरोपी बाबा युवती को सेना के बंकर में घुसकर गंदा काम करने जा रहा था

Police arrested Baba trying to rape girl in Sri Ganganagar Rajasthan
श्रीगंगानगर।

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में केसरीसिंहपुर थाना पुलिस ने एक ढोंगी बाबा को गिरफ्त में लिया है। उसपर एक युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने के आरोप है। चौंकाने वाली बात ये सामने आई है कि बाबा युवती को बहला-फुसलाकर अज्ञात जगह ले गया। इसके बाद वहां सेना के एक बंकर में घुसकर युवती से जबरदस्ती करने लगा। लेकिन इस बीच एक शख्स वहां पहुंच गया जिसके बाद मामले का भंडाफोड़ हुआ और बाबा पकड़ा। फिलहाल पुलिस बाबा से पूछताछ कर रही है।
ये था मामला
पुलिस के अनुसार कस्बा निवासी रणजीतराम (45) तंत्र मंत्र का ढोंग कर लोगों को अपने झांसे में ले लेता था। शनिवार को एक बुजुर्ग महिला अपनी 18 वर्षीय दोहती को झाड़-फूंक के लिए इस बाबा के घर में लेकर आई थी। आरोपी रणजीतराम ने पूजा पाठ एवं अनुष्ठान करने के नाम पर नारियल, चुनरी आदि सामग्री मंगवाई। इसके बाद युवती की नानी को अपने घर में ही इंतजार करने का कहकर मोटरसाइकिल पर युवती को साथ लेकर सीमावर्ती धनजातियां गांव की तरफ चल पड़ा।
पुलिस के अनुसार गांव के पास नहर किनारे रणजीतराम ने मोटरसाइकिल रोकी और फिर युवती को जबरदस्ती पास में ही सेना के एक बंकर में ले जाने लगा। युवती ने विरोध किया तो वह युवती को घसीटने-पीटने लगा।
इसी बीच वहां आए एक व्यक्ति ने रणजीतराम से पूछा तो उसने कहा कि यह उसकी पुत्री है, लेकिन तभी युवती ने सिर हिलाकर इस व्यक्ति को इशारा कर दिया कि वह इसकी पुत्री नहीं है। तब उस शख्स ने शोर मचा दिया और साथ ही बाबा को पकड़ लिया। पीडित युवती की रिपोर्ट पर आरोपी को पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश जहां से उसको न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
जयपुर में बर्थडे पार्टी के बहाने किशोरी से बलात्कार का प्रयास
जयपुर के आदर्श नगर इलाके में बर्थ-डे पार्टी के बहाने एक किशोरी को बुलाकर उसके साथ बलात्कार का प्रयास करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
थानाधिकारी अरुण सिंह ने बताया कि अर्जुन कॉलोनी ब्रह्मपुरी निवासी 17 वर्षीय किशोरी ने मामला दर्ज कराया है कि स्कूटी खरीदने के दौरान उसकी एक लड़के से दोस्ती हुई थी। बातचीत के दौरान रविवार को अपनी जन्मदिन पार्टी में उसको राजापार्क स्थित एक होटल में बुलाया। पार्टी में वह अपने सहेली के साथ गई। जहां आरोपित लड़का अपने दोस्त के साथ मिला।
केक काटने के बाद उसकी सहेली वहां से चली गई। जिसके बाद आरोपित ने उसके साथ बलात्कार करने का प्रयास किया। शोर मचाकर आरोपित के चुंगल से मुक्त होकर घर पहुंचकर पीडि़ता ने आपबीती परिजनों को सुनाई। परिजनों ने मामला दर्ज कराया।
पुलिस का कहना है कि पीडि़ता का मेडिकल करवाया गया है। आरोपित लड़का भी नाबालिग है, जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

… और इधर, बलात्कार के प्रयास के आरोपी को जेल
पाली के रास थाना क्षेत्र के एक गांव में दस वर्षीय बालिका से बलात्कार के प्रयास के मामले में गिरफ्तार आरोपी को न्यायालय ने जेल भेज दिया। जांच अधिकारी व जैतारण पुलिस उपाधीक्षक सुरेश कुमार ने बताया कि रास थाना क्षेत्र के गांव स्थित ब्यावर-मेड़ता राजमार्ग पर एक होटल पर काम करने वाले जोधपुर जिले के भोपालगढ़ निवासी जगदीश देवासी (22) पुत्र सवाईराम ने दस वर्षीय नाबालिग से छेड़छाड़ की और बलात्कार का प्रयास किया था। पुलिस ने आरोपी जगदीश को गिरफ्तार किया, न्यायालय ने उसे जेल भेज दिया।
होटल मालिक का हंगामा, गिरफ्तार
इस मामले में होटल मालिक नागौर जिले के खींवसर थाना क्षेत्र के ढींगसरा निवासी गेनाराम देवासी (35) पुत्र रामलाल हंगामा करने लगा। वह आरोपी होटलकर्मी जगदीश का बचाव करने लगा। ग्रामीणों के आक्रोश पर होटल मालिक गेनाराम देवासी को पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया।

ट्रेंडिंग वीडियो