scriptपुलिस ने दो आरोपियों को किया काबू, पूछताछ की तो उगला सद्दाम का राज | Patrika News
श्री गंगानगर

पुलिस ने दो आरोपियों को किया काबू, पूछताछ की तो उगला सद्दाम का राज

सदर पुलिस की ओर से अबोहर-श्रीगंगानगर बाइपास पर कार के वर्कशॉप के पास पकड़े गए दोनों बाइक सवारों के तार श्रीकरणपुर के तस्कर सद्दाम हुसैन से जुड़े हुए हैं।

श्री गंगानगरJun 30, 2024 / 04:47 pm

Kamlesh Sharma

श्रीगंगानगर। सदर पुलिस की ओर से अबोहर-श्रीगंगानगर बाइपास पर कार के वर्कशॉप के पास पकड़े गए दोनों बाइक सवारों के तार श्रीकरणपुर के तस्कर सद्दाम हुसैन से जुड़े हुए हैं। प्रारभिंक पूछताछ में इन दोनों आरोपियों ने बताया कि यह माल वे श्रीकरणपुर के सद्दाम हुसैन से खरीदकर लाए हैं। इस सूचना के बाद पुलिस प्रशासन ने श्रीकरणपुर के मुख्य सप्लायर सद्दाम हुसैन को काबू किया।
काबू किए गए आरोपी मकान नम्बर 44 बी शंकर कॉलोनी एसएसबी रोड निवासी 31 वर्षीय पुनीत बेनीवाल पुत्र सुखलाल धोबी और श्रीकरणपुर वार्ड दस निवासी 35 वर्षीय बलकार सिंह पुत्र गुरमेल सिंह जटसिख हैं। इनके कब्जे से कुल 334 ग्राम अवैध मादक पदार्थ हेरोइन (चिट्टा) बरामद किया गया।
पुलिस ने तस्करी में प्रयुक्त वाहन बाइक को भी जब्त किया। सदर थाने में एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच जवाहरनगर थाने के एसआई रोहिताश पूनिया को दी गई है। जांच अधिकारी पूनिया ने बताया कि दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया , वहां से दो जुलाई तक पुलिस रिमांड हासिल किया हे।

छह किलो से अधिक आई थी खेप

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि श्रीकरणपुर के वार्ड 11 निवासी सद्दाम हुसैन सीमा पार से हेरोइन मंगवाने का मास्टरमांइड है। उसके पास करीब एक साल पहले छह किलो से अधिक हेरोइन की खेप आ चुकी थी। वह करीब दो किलो हेरोइन बेच चुका है। इसमें श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सूरतगढ के अलावा पंजाब के कई तस्कर उसके ग्राहक बन गए। वह अपने विश्वसनीय व्यक्तियों के माध्यम से हेरोइन को पुड़ियों में बेचता था।
आरोपी सद्दाम हुसैन के बारे में जिला विशेष टीम के एसआई रामविलास बिश्नोई की अगुवाई में टीम को पूरी कुंडली मिली तो दबिश दी गई। पुलिस अधिकारियों के पास जानकारी थी कि यह आरोपी अपना नेटवर्क बना चुका हैं लेकिन उसके पास मादक पदार्थ हेरोइन के संबंध में पुलिस के हाथ खाली होने के संबंध में पूरी फील्डिंग लगाई गई। इस जाल में आरोपी फंस गया।

दोनों युवक बन गए सद्दाम के पियादे

पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकारा कि वे हेरोइन (चिटटा) तस्करी का काम करते हैं । दोनों ने हेरोइन श्रीकरणपुर के वार्ड 11 निवासी सदाम हुसैन पुत्र याशिन खान से खरीदना स्वीकार किया। आरोपी बलकार सिंह के खिलाफ पहले छह मामले दर्ज हैं। इसमें तीन मामले श्रीकरणपुर में, एक पदमपुर में, एक चूनावढ़ थाने में और छठा मादक पदार्थो की तस्करी का मामला भीलवाड़ा के बिगोद थाने में दर्ज किया हुआ है।

Hindi News/ Sri Ganganagar / पुलिस ने दो आरोपियों को किया काबू, पूछताछ की तो उगला सद्दाम का राज

ट्रेंडिंग वीडियो