दो व्यापारियों को मिली गैंगस्टरों की धमकी के बाद हरकत में आई पुलिस ने उठाया ये कदम

दो व्यापारियों को मिली गैंगस्टरों की धमकी के बाद हरकत में आई पुलिस ने उठाया ये कदम

vikas meel | Publish: Jun, 09 2018 07:10:20 PM (IST) Sri Ganganagar, Rajasthan, India

- पूछताछ के लिए कुछ युवकों को ले गई पुलिस

-जॉर्डन हत्याकांड और धमकी के बाद...

 

 

श्रीगंगानगर.

Jordan की हत्या और दो व्यापारियों को मिली gangsters की धमकी के बाद सतर्कता बरत रही पुलिस ने शनिवार सुबह ही सर्च ऑपरेशन चलाया और करीब चार-पांच टीमों ने शहर के सभी पीजी हॉस्टल व ऐसे मकानों को खंगाला जहां केवल किराएदार रह रहे हैं।

 

पुलिस ने बताया कि सीओ सिटी तुलसीदास पुरोहित व सीओ ग्रामीण दिनेश कुमार के नेतृत्व में चारों थानों की पुलिस ने करीब चार-पांच टीमों का गठन किया गया। इन टीमों की ओर से एक साथ ही शहर के विभिन्न स्थानों पर स्थित PG Hostel को खंगाला गया, जिसमें मुखर्जी नगर, होमलैण्ड, एच ब्लॉक और विनोबा बस्ती सहित अन्य स्थानों पर यह कार्रवाई की गई। यहां पुलिस ने हॉस्टलों व ऐसे मकानों जहां केवल किराएदार रह रहे हैं। इनमें रहने वाले युवकों के बारे में जानकारी जुटाई। उनका रिकॉर्ड देखा गया है। इस कार्रवाई के दौरान कुछ संदिग्धों को पुलिस अपने साथ ले गई, जिनसे पूछताछ की जा रही है। हॉटलों में अचानक सुबह-सुबह हुई इस कार्रवाई से वहां रहने वालों में हड़कंप मच गया।


पुलिस अधिकारियों ने सभी पीजी संचालकों व किराएदारों को रखने वाले मकान मालिकों को किराएदारों की जानकारी पुलिस को उपलब्ध कराने की हिदायत दी है। ऐसे में यदि कोई किराएदार या पीजी में रहने वाला युवक किसी वारदात में पकड़ा जाता है तो उस मकान मालिक व पीजी संचालक के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे मकान मालिक या पीजी संचालक पर बदमाशों को शरण देने का मामला दर्ज किया जाएगा।

 

कोचिंग सेंटरों पर भी पहुंची पुलिस
- सर्च अभियान के दौरान पुलिस कोचिंग सेंटरों में भी पहुंची। जहां सीओ सिटी ने मौजूद छात्र-छात्राओं को हिदायत दी है जो हॉस्टलों व किराए पर रह रहे हैं। वे अपनी आईडी साथ रखें। बाइक चलाते समय मुंह पर कपड़ा नहीं बांधे, हेलमेट लगाएं। दुपहिया वाहनों पर मुंह पर कपड़ा बांधकर चलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

हथियारों के बारे में जानकारी जुटा रही पुलिस
Jordan murder case में आरोपितों को शरणदेने व उनकी मदद करने वाले सहयोगी हिमांशु से पुलिस हथियारों के बारे में जानकारी जुटा रही है। उससे मिली जानकारी के आधार पर पुलिस संभावित स्थानों पर दबिश की कार्रवाई कर रही है। आरोपितों के पास हथियार कहां से आए और किसने मुहैया कराए, इसके लिए पूछताछ चल रही है।

 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि संपत नेहरा हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उससे वहां गहनता से पूछताछ चल रही है। इसके अलावा तीनों राज्यों की पुलिस अंकित भादू सहित उसके अन्य साथियों की तलाश में भी छापे की कार्रवाई कर रही है। यहां गिरफ्तार हिमांशु से पूछताछ के बाद पुलिस ने बीकानेर में भी कई स्थानों पर दबिश दी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned