उषा बजाज हत्याकांड में पुलिस ने किया खुलासा, एक आरोपी को किया गिरफ्तार, पेशे से मार्बल मिस्त्री है आरोपी, बजाज के घर था आना जाना

उषा बजाज हत्याकांड में पुलिस ने किया खुलासा, एक आरोपी को किया गिरफ्तार, पेशे से मार्बल मिस्त्री है आरोपी, बजाज के घर था आना जाना

Jai Narayan Purohit | Updated: 14 Jun 2019, 08:01:27 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

श्रीबिजयनगर.

कस्बे में दिनदहाड़े महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी का पेट्रोल पंप संचालक राजेंद्र बजाज के घर आना जाना था। कुछ दिन पूर्व ही उसने बजाज के घर मार्बल का काम किया था। इससे उसे बजाज के घर की स्थिति का अनुमान हो गया था। वारदात के दिन भी वह किसी काम से बजाज के घर आया था। इसी दौरान उसने उषा बजाज पर हमला कर दिया तथा उसकी हत्या कर दी।

पुलिस ने शुक्रवार को यहां प्रेस कांफे्रंस कर हत्या का खुलासा किया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीताराम ने बताया कि पुलिस ने हत्या की जांच के लिए कई टीमों का गठन किया था। इन टीमों ने प्रयास करते हुए तथ्य जुटाए तथा आरोपी वार्ड 19 निवासी रामदेव उर्फ रामू को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार आरोपी रामदेव उर्फ रामू मार्बल मिस्त्री है। कुछ दिन पूर्व बजाज के घर मार्बल का काम करने के दौरान उसे बजाज के घर की स्थिति का पता लग गया। वारदात के दिन वह उषा बजाज के घर आया था। इसी दौरान घर में उषा बजाज को अकेला पाकर उस पर हमला कर दिया तथा उसकी हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार हत्या के बाद उषा बजाज के गहने भी गायब थे। उनकी बरामदगी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

यूं आया पकड़ में
पुलिस के अनुसार वारदात के बाद जांच के लिए टीमों का गठन किया गया। इसी दौरान एक टीम में शामिल सिपाही वीरूराम ने मृतका के घर के आसपास जानकारियां जुटाई। पिछले कुछ दिन में बजाज के घर आने वाले लोगों के बारे में पता किया तो इस दौरान मार्बल मिस्त्री के यहां काम करने की जानकारी मिली।

संदेह होने पर पुलिसकर्मी शिक्षक बनकर आरोपी रामदेव उर्फ रामू के घर पहुंचा तथा मकान किराए पर लेने की बात कही। रामदेव के घर की स्थितियां देखकर पुलिस को उस पर संदेह हुआ। संदेह पुख्ता होने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी रामदेव ने पूछताछ में बताया कि उस पर कस्बे के कई लोगों के रुपए बकाया है। ऐसे में उसने बजाज के घर की स्थिति की जानकारी लेने के बाद उधारी चुकाने के उद्देश्य से वारदात को अंजाम दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned