scriptपुलिस ने किया नया प्रयोग- शहर में रखी जाएगी ड्रोन से नजर, एसपी ऑफिस से किया गया ट्रॉयल | Police has done a new experiment - drone will be kept in the city, tri | Patrika News

पुलिस ने किया नया प्रयोग- शहर में रखी जाएगी ड्रोन से नजर, एसपी ऑफिस से किया गया ट्रॉयल

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 30, 2020 11:40:14 pm

Submitted by:

Raj Singh

– गलियों में लोग दिखने पर पहुंचेगी पुलिस

पुलिस ने किया नया प्रयोग- शहर में रखी जाएगी ड्रोन से नजर, एसपी ऑफिस से किया गया ट्रॉयल

पुलिस ने किया नया प्रयोग- शहर में रखी जाएगी ड्रोन से नजर, एसपी ऑफिस से किया गया ट्रॉयल

श्रीगंगानगर. कोरोना वायरस से बचाव के चलते लॉक डाउन की पालना कराने के लिए अब पुलिस की ओर से नया प्रयोग किया गया है। शहर के चप्पे-चप्पे पर अब ड्रोन से नजर रखी जाएगी। जिसका सोमवार शाम को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में ट्रॉयल किया गया। ड्रोन से यदि कहीं लोग घरों से बाहर दिखेंगे तो पुलिस भेजकर तत्काल कार्रवाई कराई जाएगी।

पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा ने बताया कि लॉक डाउन की पालना के लिए शहर में पूरी तरह निगरानी करने के लिए पुलिस जाब्ता तैनात है। वहीं गलियों व मोहल्लों में भी निगरानी के लिए पुलिस ने नया प्रयोग किया है। इसमें अब ड्रोन से इलाके पर निगरानी की जाएगी। ड्रोन को अलग-अलग जगह से इलाके में चक्कर लगवाया जाएगा।
जिससे गली व मोहल्लों की स्थिति को भी देखा जा सके। यदि यहां लोग दिखते हैं तो तत्काल पुलिस जाब्ता भेजा जाएगा और वहां लॉक डाउन की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में ड्रोन का ट्रॉयल किया गया। ड्रोन शहर में काफी दूरी तक गया और स्क्रीन पर सब कुछ साफ नजर आ रहा था।
इससे यह भी पता चल सकेगा की पुलिसकर्मी कहां-कहां तैनात है और पुलिस गश्त के वाहनों की स्थिति क्या है। ट्रॉयल के दौरान पुलिस अधीक्षक, एडीशनल एसपी सहीराम बिश्नोई, महिला सेल के सीओ राहुल यादव सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

घरों से बाहर नहीं निकलकर पुलिस का सहयोग करें
– पुलिस के मीडिया प्रकोष्ठ प्रभारी प्रमोद सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक की ओर से जिले में चौबीस घंटे निगरानी की जा रही है। अतिआवश्यक सेवाओं को सुचारु बनाने को घर बैठे पास प्राप्त करने के लिए राजकॉप सिटीजन मोबाइल एप के माध्यम से अप्लाई की व्यवस्था की है। कार्रवाई के लिए सीओ स्तर का अधिकारी लगाया गया है। पुलिस अधीक्षक ने आमजन से अपील की है कि घरों से बाहर नहीं निकलकर पुलिस का सहयोग करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो