scriptलॉक डाउन की पालना के लिए सडक़ों पर पुलिस और आसमान पर पांच ड्रोन, पूरे शहर की हो रही निगरानी | Police on the streets and five drones in the sky to monitor the lock d | Patrika News
श्री गंगानगर

लॉक डाउन की पालना के लिए सडक़ों पर पुलिस और आसमान पर पांच ड्रोन, पूरे शहर की हो रही निगरानी

– प्रत्येक थाना इलाके में ड्रोन से गली-मोहल्लों में नजर

श्री गंगानगरMar 31, 2020 / 10:50 pm

Raj Singh

लॉक डाउन की पालना के लिए सडक़ों पर पुलिस और आसमान पर पांच ड्रोन, पूरे शहर की हो रही निगरानी

लॉक डाउन की पालना के लिए सडक़ों पर पुलिस और आसमान पर पांच ड्रोन, पूरे शहर की हो रही निगरानी

श्रीगंगानगर. कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लॉक डाउन के दौरान मंगलवार को सुबह से ही जहां चप्पे-चप्पे पर पुलिकर्मी तैनात रहे। वहीं दिनभर पुलिस ने शहर में पांच ड्रोन उड़ाकर गली-मोहल्लों में निगरानी की। वहीं पुलिस ने सडक़ों पर बेवजह निकले लोगों से सख्ती की और उनके वाहनों के चालान व सीज की कार्रवाई की गई। कई लोगों को समझाइस के बाद वापस घर भेज दिया गया।

पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा ने बताया कि शहर पर नजर रखने के लिए जिला कलक्टर की मदद से सोमवार को शहर पर निगरानी के लिए ड्रोन उड़ाने का ट्रॉयल किया गया था। मंगलवार को शहर के सभी थाना इलाके में पांच ड्रोन उड़ाए गए। इन ड्रोन से सभी थाना इलाके के मोहल्लों, गलियों में निगरानी की गई।
लॉक डाउन के दौरान ड्रोन से पालना कराने का प्रदेश में पहला प्रयोग किया गया है। इससे गलियों में होने वाली हलचल का भी पता लगाया जा सकता है। शहर में इसक बेहतर रिजल्ट आ रहे हैं। अब अन्य कस्बों में भी ड्रोन उड़ाने को लेकर चर्चा चल रही है। शहर में सीओ सिटी इस्माइल खान, कोतवाली थाना प्रभारी गजेन्द्र सिंह, पुरानी आबादी थाना प्रभारी रणजीत सिंह, जवाहरनगर थाना प्रभारी राजेश सिहाग व सदर थाना हनुमानाराम बिश्नोई सहित पुलिस अधिकारियों की ओर से पांच ड्रोन उड़ाए गए।

इधर लॉक डाउन में सुबह से ही शहर के मुख्य चौराहों, मार्गों, बाजारों व गलियों में भी पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए। शहर में बेवजह बाहर निकलने वालों को पुलिसकर्मियों ने रोक लिया। इस दौरान कई वाहनों के चालान व सीज की कार्रवाई की गई। कई लोगों को पुलिस ने कान पकड़वाए और उठक बैठक कराई। इस दौरान के मुख्य बाजारों, मार्गों पर सन्नाटा पसरा रहा।

Home / Sri Ganganagar / लॉक डाउन की पालना के लिए सडक़ों पर पुलिस और आसमान पर पांच ड्रोन, पूरे शहर की हो रही निगरानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो