scriptहथकड़ शराब माफियाओं पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, घरों से अवैध शराब जब्त | Police Raid on Illegal liquor in Sri Ganganagar | Patrika News

हथकड़ शराब माफियाओं पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, घरों से अवैध शराब जब्त

locationश्री गंगानगरPublished: Sep 25, 2018 04:50:13 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

www.patrika.com/state-news/

Sri Ganganagar
श्रीगंगानगर। रामसिंहपुर में मंडी के निकटवर्ती गांव रेड बग्गी में मंगलवार सुबह भारी पुलिस जाप्ता देखकर हर को हैरान था। अनूपगढ़ पुलिस उपाधीक्षक सोहनराम बिश्नोई मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे और गांव को चारों तरफ से घेर लिया। इस बार पुलिस ने हथकड़ शराब की भट्टियों पर कार्रवाई की है।
ग्रामीणों ने पुलिस पर किया था हमला

पुलिस ने गांव में छापेमारी कर अवैध शराब में काम आने वाले सामान को जब्त किया है। दरअसल, रेड बग्गी गांव में चुनावी महौल के कारण हिस्ट्रीशिटर की तलाश में गई पुलिस पर हथकढ़ शराब निकालने वालों ने हमला कर दिया था। वहीं पुलिस को बैरंग लौटना पड़ा था। इसके बाद मंगलवार सुबह अनूपगढ़ वृत्त पुलिस उपाधीक्षक सोहनराम बिश्नोई के नेतृत्व में पुलिस बल और आबकारी विभाग ने संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया। छापेमारी अभियान के दौरान पुलिस ने घरों की गहनता से तलाशी ली। पुलिस ने बताया कि इस कार्रवाई के दौरान 2500 लीटर उत्तेजित लाहण के भरे हुए 11 ड्रमों को नष्ट कर दिया गया। करीब 64 लीटर जिनमें 40 लीटर, 20लीटर प्लास्टिक जरिकन व दो प्लास्टिक बोतलों में देसी हथकढ़ शराब मौके पर बरामद कर बाइक से फरार होते आरोपितों को हिरासत में लिया गया।
हथकड़ शऱाब की सात भट्टियों को किया नष्ट

हथकड़ शराब निकालने वाले लोगों के हमले के चलते रामसिंहपुर थाना पुलिस सोमवार रात को बैरंग लौट आई थी। इसके बाद उनके घरों पर दबिश देकर तीन आरोपितों को राऊंड-अप कर थाने लाया गया। अवैध शराब की करीब सात भट्टियों को मौके पर ही नष्ट किया गया। समाचार लिखे जाने तक उपरोक्त कार्रवाई के पश्चात तीन मुकदमे आबकारी अधिनियम के तहत दर्ज किए। हालांकि इस मामले में ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने दोषियों के साथ-साथ निर्दोष लोगों के साथ भी दुर्रव्यवहार किया है। लोगों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि पुलिस ने उनके घरों के सामान को बुरी तरह से बिखेर दिया। पुलिस की छापामारी के दौरान गांव में कर्फ्यू जैसा माहौल हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस 5 लोगों को पकड़ कर ले गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो