scriptपंजाब से पुलिस लौटी, नहीं मिला हेरोइन का मुख्य तस्कर, आरोपी फिर रिमांड पर लिया | Police returned from Punjab, main smuggler of heroin not found, accuse | Patrika News

पंजाब से पुलिस लौटी, नहीं मिला हेरोइन का मुख्य तस्कर, आरोपी फिर रिमांड पर लिया

locationश्री गंगानगरPublished: Sep 24, 2021 12:15:57 am

Submitted by:

Raj Singh

– पूछताछ के बाद दौबारा पंजाब जाएगी पुलिस

पंजाब से पुलिस लौटी, नहीं मिला हेरोइन का मुख्य तस्कर, आरोपी फिर रिमांड पर लिया

पंजाब से पुलिस लौटी, नहीं मिला हेरोइन का मुख्य तस्कर, आरोपी फिर रिमांड पर लिया

श्रीगंगानगर. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान से आई हेरोइन तस्करी के मामले में गिरफ्तार गिरोह के मुख्य इनामी आरोपी से पूछताछ के दौरान पंजाब के एक तस्कर का नाम सामने आया था। जिसको आरोपी ने जिसको हेरोइन लेजा कर दी थी। इसकी तलाश में पुलिस टीम पंजाब भेजी गई थी, लेकिन तस्कर नहीं मिला। इस मामले में रिमांड पर चल रहे एक तस्कर को गुरुवार को अदालत में पेश कर फिर से चार दिन के रिमांड पर लिया गया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ के बाद फिर पंजाब जाएगी।

सीओ ग्रामीण भंवरलाल ने बताया कि आरोपी अमनदीप सिंह से विभिन्न एजेसिंयों की ओर से सघन पूछताछ हुई थी। जिससे हेरोइन लेकर जाने वाले पंजाब के तस्कर के मामले में पता लगा रही थी। संयुक्त पूछताछ के दौरान आरोपी ने पंजाब में उस तस्कर का नाम पुलिस को बताया है, जिसको अमनदीप ने हेरोइन ले जाकर दी थी।
अब पुलिस बीएसएफ व पंजाब पुलिस के सहयोग से इस आरोपी का पता लगाने एक टीम पंजाब भेजी थी। जो लौट आई। वहां तस्कर का पता नहीं चल पाया। आरोपी अमनदीप गुरुवार तक रिमांड पर चल रहा था। जिसको अदालत में पेश किया गया, जहां से मुख्य तस्कर का पता लगाने के लिए फिर से चार दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ करेगी और इसके बाद फिर पंजाब मुख्य तस्कर की तलाश में जाएगी।

ऐसे पकड़ा गया आरोपी
– पहले पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि हेरोइन पाकिस्तान से अपने सम्पर्को के जरिये मुख्य सुत्रधार के रूप में भूमिका रखने वाले अमनदीपसिंह पुत्र लोहरासिंह रायसिख निवासी सुकने पीर ईस्माईल खान की ओर से मंगवाई गई थी। घटना की रात को हेरोइन के पांच पैक्ट अज्ञात आरोपी की ओर से पंजाब ले जाना पाया गया।
इस पर मुख्य आरोपी अमनदीपसिंह की तलाश की गई तो वह फरार हो गया था। इस पर न्यायालय से वारन्ट जारी करवाकर आरोपी की सम्पत्ति जब्ती की कार्रवाई शुरू की गई एवं आरोपी की गिरफ्तारी पर 2000 रुपए का इनाम व जिला स्तर पर टॉप वांटेड घोषित किया गया था।

यह था घटनाक्रम
– 8 फरवरी को बीएसएफ की सीमा चौकी मदनलाल के कंपनी कमाण्डर रविन्द्र प्रताप सिंह ने हिन्दुमलकोट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 8 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दौराने गश्त वायरलैस से मिली सूचना पर बीएफएल 134-135 पहुंचने पर मालूम चला कि सीमा सुरक्षा तारबन्दी से आगे टॉर्च की रोशनी की तो पाकिस्तान की तरफ से दो संदिग्ध व्यक्तियों की गतिविधि दिखी। इनव्यक्तियों की तरफ रोशनी की तो उन्होंने फायर किया।
जिनको जवाबी फायर दिया तो दोनों पाकिस्तान की सीमा मे भाग गए। चैकिंग के दौरान तारबन्दी के पास प्लास्टिक पैक्ट में 999 ग्राम हेरोइन मिली। जिसको बरामद कर लिया गया। पुलिस ने आरोपी सतनामसिंह, लखविन्द्रसिह उर्फ लखा, बलविन्द्रसिंह उर्फ बिन्द्र, सतपालसिंह उर्फ पालू, दीपकसिंह, पवनदीप कौर को गिरफ्तार किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो