scriptचाय की चुस्की के साथ हादसे रोकने की कवायद-रात को पुलिस पिला रही वाहन चालकों को चाय | Police were drinking tea to the drivers at night | Patrika News

चाय की चुस्की के साथ हादसे रोकने की कवायद-रात को पुलिस पिला रही वाहन चालकों को चाय

locationश्री गंगानगरPublished: Oct 23, 2019 12:34:47 am

Submitted by:

Raj Singh

हाइवे पर आज सुबह चार बजे वाहन चालकों को रोककर पिलाई गई चाय

चाय की चुस्की के साथ हादसे रोकने की कवायद-रात को पुलिस पिला रही वाहन चालकों को चाय

चाय की चुस्की के साथ हादसे रोकने की कवायद-रात को पुलिस पिला रही वाहन चालकों को चाय

श्रीगंगानगर. सडक़ हादसे रोकने के लिए पुलिस की ओर से हाइवे पर सुबह करीब चार बजे वाहन चालकों को रोककर चाय पिलाई जा रही है। जिससे वाहन चालकों को नींद की झपकी नहीं आए और उनको किसी हादसे से बचाया जा सके। मंगलवार सुबह करीब चार बजे सदर थाना पुलिस की ओर से सूरतगढ़ हाइवे के चौराहे पर वाहन चालकों को चाय पिलाई गई। वहीं उनको सुबह तडक़े वाहन को रोककर बार-बार चाय पीने और मुंह धोकर वाहन चलाने के लिए जागरुक किया गया।
पुलिस ने बताया कि जिले में चलाए जा रहे रोड सेफ्टी के अभियान के तहत सूरतगढ़ बाईपास पर सुबह तडक़े आने वाले वाहनों को रोका गया। जहां वाहन चालकों को नीचे उतारकर उनको चाय व पानी पिलाया गया। सदर थाना प्रभारी राजेश सिहाग ने वहां रोके गए वाहन चालकों को रात के समय जल्द बाजी में आगे चल रहे वाहनों को ओवरटेक नहीं करने, यदि रोड पर आगे एक ही वाहन है तो ही ओवरटेक करें। ज्यादा वाहन होने पर ओवरटेक नहीं करने, रात के समय वाहन को सडक़ से नीचे उतारकर खड़ा करने, सुस्ती आने पर वाहन को धीमा चलाने व रास्ते में किसी उचित स्थान पर रोककर खड़ा कर लें। यदि वाहन चलाते नींद की झपकी आती है तो हादसा हो सकता है। इसके लिए वाहन चालकों को पे्ररित किया गया। इस दौरान पुलिस की ओर से दर्जनों वाहन चालकों को चाय व पानी पिलाया गया।
इस बार रोड सेफ्टी अभियान के तहत एसपी के निर्देश पर पूरे जिले में मुख्य मार्गों पर वाहन चालकों को चाय पिलाई जा रही है। इसके साथ ही स्कूल, कॉलेजों में जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। वहीं शहर व कस्बों में एनसीसी, स्काउट गाइड व ट्रेफिक पुलिस की ओर से चौराहों पर बिना हेलमेट, बिना नंबरी, बिना कागजात के वाहन चलाने वालों को हेलमेट पहनने, चौपहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाने के लिए प्रेरित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो