scriptबॉर्डर इलाके के बाद अब शहर में संदिग्धों को खंगालेगी पुलिस | police will search | Patrika News

बॉर्डर इलाके के बाद अब शहर में संदिग्धों को खंगालेगी पुलिस

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 11, 2018 07:09:19 pm

Submitted by:

vikas meel

– गौंडर एनकाउंटर के बाद सतर्कता बरती रही पुलिस

श्रीगंगानगर.

पाक बॉर्डर के गांवों में संदिग्धों व शरण लेने वाले अपराधियों के लिए चलाए गए तलाशी अभियान के बाद अब पुलिस शहर की कॉलोनियों में संदिग्धों को खंगालेगी। बॉर्डर के समीप शरण लेने वाले गौंडर के एनकाउंटर की घटना के बाद से पुलिस पूरी सतर्कता बरत रही है। अब शहर मेें ऐसे शरण लेने वालों के लिए जांच अभियान चलाया जाएगा।

 

पंजाब के कुख्यात अपराधी विक्की गौंडर के जिले में पाक बॉर्डर पर शरण लेने व पंजाब पुलिस के एनकाउंटर में मारे जाने की घटना के बाद सतर्क हुई पुलिस ने पुलिस अधीक्षक हरेन्द्र कुमार के निर्देश पर कई दिनों तक बॉर्डर से सटे गांवों में जांच अभियान चलाया था। इसमें भारी फोर्स के साथ हथियारबंद जवानों के साथ पुलिस ने घरों की तलाशी ली और संदिग्धों से पूछताछ भी की गई थी। बॉर्डर इलाके में इस अभियान के बाद अब पुलिस का फोकस शहर की तरफ है। अब शहर की कॉलोनियों, हॉस्टलों में शरण लेने वाले संदिग्धों की तलाश के लिए अभियान चला रही है।

 

अभियान के पहले चरण में पुलिस ने पिछले दिनों ही शहर में मार्च निकाला और कई जगह संदिग्धों के संबंध में जानकारी जुटाई। इसके बाद शनिवार दोपहर को पुलिस ने कई हॉस्टलों की जांच की तथा हॉस्टल संचालकों को उनके यहां रहने वालों के आने-जाने के समय का रिकॉर्ड रखने व रात के समय बाहर जाने वालों की जानकारी देने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा नागपाल कॉलोनी में पुलिस अधिकारियों ने किराएदार रखने वाले मकान मालिकों से उनका बायोडाटा मांगा है।


किराएदारों की जुटाई जाएगी जानकारी

पुलिस की ओर से शहर में चलाए जाने वाले तलाशी अभियान के दौरान किराएदारों की जानकारी जुटाई जाएगी। इसको लेकर पहले कॉलोनियों में पुलिस के अधिकारी मकान मालिकों के साथ बैठक करेंगे। यदि कहीं संदिग्ध व्यक्तियों के किराए पर रहने की सूचना मिलती है तो पुलिस वहां तलाशी अभियान चलाएगी और संदिग्ध पाए जाने पर मकान मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है।


बाहर से आकर करते हैं वारदात

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बाहर से आने वाले संदिग्ध व्यक्ति यहां हॉस्टल या किराए के मकान में रहते हैं और मौका लगते ही शहर में वारदात कर फरार हो जाते हैं। इनका नाम, पता व जानकारी नहीं होने के कारण उनको तलाशना काफी मुश्किल होता है। इसलिए किराएदारों के संबंध में जानकारी जुटाई जाएगी।


इनका कहना है

– गौंडर एनकाउंटर के बाद पुलिस पूरी तरह सतर्कता बरत रही है। एसपी के निर्देश पर बॉर्डर से लगते गांवों में तलाश अभियान चलाया गया था अैर पुलिस शहर में ऐसा ही अभियान चलाएगी। इसकी शुरूआत कर दी गई है। किराएदारों को भी खंगाला जाएगा। साथ ही मकान मालिकों के साथ बैठक की जाएगी।
सुरेन्द्र सिंह राठौड़, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीगंगानगर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो