पुलिसकर्मियों को मास्क लगा स्टेशन व ट्रेनों में जाने के निर्देश

Directions after Corona : राजकीय रेलवे पुलिस के अधिकारियों ने सभी थाना प्रभारियों व पुलिसकर्मियों को स्टेशन, ट्रेनों में गश्त व तलाशी अभियान के दौरान मास्क लगाकर जाने के निर्देश दिए हैं। इसके चलते पुलिसकर्मी स्टेशन व ट्रेनों में मास्क में ही नजर आ रहे हैं।

By: jainarayan purohit

Published: 19 Mar 2020, 12:42 PM IST

श्रीगंगानगर. राजकीय रेलवे पुलिस के अधिकारियों ने सभी थाना प्रभारियों व पुलिसकर्मियों को स्टेशन, ट्रेनों में गश्त व तलाशी अभियान के दौरान मास्क लगाकर जाने के निर्देश दिए हैं। इसके चलते पुलिसकर्मी स्टेशन व ट्रेनों में मास्क में ही नजर आ रहे हैं। जीआरपी थाना प्रभारी नेहा राजपुरोहित ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते जीआरपी के अधिकारियों ने निर्देश दिए हैं कि कोई भी पुलिसकर्मी बिना मास्क लगाए ट्रेनों में तलाशी अभियान के लिए नहीं आए।

सभी पुलिसकर्मियों को मास्क लगाकर ही अपनी ड्यूटी करनी है, जिससे वायरस को लेकर सतर्कता बरती जा सके। इसके चलते पुलिसकर्मियों की ओर से अब स्टेशन, ट्रेनों व अन्य स्थानों पर भीड़ में मास्क लगाकर ड्यूटी शुरू कर दी है। बुधवार को जीआरपी की ओर से स्टेशन व ट्रेनों में तलाशी व जांच अभियान चलाया गया। जहां सभी पुलिसकर्मी मास्क में नजर आए। इसके साथ ही आरपीएफ के पुलिसकर्मियों की ओर से मास्क लगाकर ड्यूटी की जा रही है। ट्रेन में चलने वाले आरपीएफ के जवानों को मास्क लगाकर रखने के निर्देश दिए गए हैं। आरपीएफ व जीआरपी की ओर से यात्रियों को भी सतर्कता बरतनें और खांसी -जुकाम होने पर मास्क या रूमाल बांधने के लिए जागरुक किया जा रहा है।

कलक्टर व एसपी ऑफिस में भी
मास्क लगाकर
आ रहे कॉर्मिक
कोरोना वायरस की सतर्कता चलते इन दिनों जहां हर जगह सतर्कता बरती जा रही है। वहीं जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक कार्यालय में कर्मचारी व पुलिसकर्मी भी मास्क लगाकर अपनी-अपनी ड्यूटी करते नजर आए। यहां भी अधिकारियों ने कर्मचारियों को भीड़भाड़ से बचाव करने व मास्क लगाने के निर्देश दिए हैं।

jainarayan purohit
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned