बादल छाए, बरसात की आस

बादल छाए, बरसात की आस

jainarayan purohit | Publish: Sep, 09 2018 10:45:13 AM (IST) Sri Ganganagar, Rajasthan, India

श्रीगंगानगर.

भाद्रपद मास आने के साथ ही जिले के कुछ इलाकों पर तो इंद्रदेव की मेहरबानी हुई लेकिन जिला मुख्यालय अब भी सूखा है। जिला मुख्यालय पर सूरज के तेवर पिछले कुछ दिन से तीखे हैं। ऐसे में शनिवार देर रात छाए बादलों ने जहां गर्मी से राहत दी वहीं वर्षा की उम्मीद भी बंधी है। जिला मुख्यालय पर शनिवार को दिन की शुरुआत बादलों के साथ हुई। आसमान में छितराए हुए बादल छाए रहे वहीं शनिवार को ही जिले के राजियासर और बीरमाना में तेज वर्षा हुई। इससे लोगों ने गर्मी से राहत पाई।


जिला मुख्यालय पर सुबह से छाई काली घटाएं वर्षा की उम्मीद जगा रही है। इलाके में पिछले कई दिन से तापमान तीखा है। इससे स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों और अन्य लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे पूर्व शनिवार की शाम जिले के बीरमाना और राजियासर में बादल बरसे। इसके साथ ही जिला मुख्यालय पर भी मौसम में ठंडक का असर आने लगा।

देर रात तक मौसम में आई ठंडक ने बदलाव साफ नजरआने लगा वहीं सुबह सूर्यदेव भी नजर नहीं आए। इससे सुबह पार्कों में अपेक्षाकृत देर तक रौनक रही। छुट्टी का दिन होने के कारण लोगों ने बदले मौसम का आनंद लिया। हालांकि लोगों को राजियासर और बीरमाना की तरह इलाके में तेज वर्षा की उम्मीद है लेकिन सुबह करीब साढ़े दस बजे तक यह आशा परिणाम में नहीं बदली थी।


इलाके में गर्मी के तेवर सामान्यत: भाद्रपद मास आते-आते कमजोर होते हैं और इस बार भी कुछ ऐसा ही होता प्रतीत हो रहा है। भाद्रपद आते-आते बादलों की आवाजाही ने मौसम में बदलाव के संकेत दे दिए हैं। दिन की अपेक्षा राते कुछ ठंडी होने लगी है तथा देर रात कूलर की आवश्यकता भी कम होने लगी है।

 

भाद्रपद मास आने के साथ ही जिले के कुछ इलाकों पर तो इंद्रदेव की मेहरबानी हुई लेकिन जिला मुख्यालय अब भी सूखा है। जिला मुख्यालय पर सूरज के तेवर पिछले कुछ दिन से तीखे हैं। ऐसे में शनिवार देर रात छाए बादलों ने जहां गर्मी से राहत दी वहीं वर्षा की उम्मीद भी बंधी है। जिला मुख्यालय पर शनिवार को दिन की शुरुआत बादलों के साथ हुई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned