scriptPowerful Punch: Didn't come even for a day and then transfer | पावरफुल पंच: साढ़े पांच महीने पहले तबादला, एक दिन भी नहीं आए और अब फिर करवा लिया ट्रांसफर | Patrika News

पावरफुल पंच: साढ़े पांच महीने पहले तबादला, एक दिन भी नहीं आए और अब फिर करवा लिया ट्रांसफर

Powerful Punch: Transferred five and a half months ago, did not come even a day and now got transferred again- 283 आरएएस अफसरों की तबादला सूची में श्रीगंगानगर में एडीएम सतकज़्ता की सीट फिर रही खाली

 

 

श्री गंगानगर

Published: July 29, 2021 11:34:02 am

श्रीगंगानगर. प्रदेश में कांगे्रस की सरकार में चंद अफसर की एप्रोच जिला प्रशासन से ऊंची है। इस कारण ऐसे अफसरों के स्थानान्तरण भी उनके इच्छित जगह पर होते है। राजनीतिक एप्रोच के कारण जिला मुख्यालय पर अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट सतकज़्ता की सीट साढ़े पांच माह से खाली है और अब इस पर मुहर और लग चुकी है।
पावरफुल पंच: साढ़े पांच महीने पहले तबादला, एक दिन भी नहीं आए और अब फिर करवा लिया ट्रांसफर
पावरफुल पंच: साढ़े पांच महीने पहले तबादला, एक दिन भी नहीं आए और अब फिर करवा लिया ट्रांसफर
राज्य सरकार के कामिज़्क विभाग ने करीब साढ़े पांच महीने 13 फरवरी 2021 को प्रदेश के अलग अलग अठारह आरएएस अफसरों की तबादला सूची जारी की थी, इसमें आरएएस सावन कुमार चायल को यहां एडीएम सतकज़्ता के पद पर लगाने के आदेश जारी किए थे।
इस आदेश के बावजूद इस अफसर ने एक दिन भी ज्वाइनिंग नहीं की। इस कारण यह पद खाली रहा। अब मंगलवार देर रात कामिज़्क विभाग ने दुबारा 283 अफसरों की स्थानान्तरण सूची जारी की, इसमें इस अफसर को फिर से उदयपुर वृत का उपमहानिरीक्षक पंजीयन एवं मुद्रांक विभाग दिया है।
चायल पहले पाली जिले में पंजीयन एवं मुद्रांक विभाग के उप महानिरीक्षक के पद पर कायज़्रत थे और उदयपुर एरिया का भी अतिरिक्त चाजज़् दिया हुआ था। वे वहां से यहां नहीं आए तो यहां एडीएम विजीलैस का पद खाली होने की स्थिति देखकर कामिज़्क विभाग ने इस सूची के अंतिम लाइनों में यहां कायज़्रत एडीएम प्रशासन भंवानी सिंह पवार को एडीएम विजीलैंस का अतिरिक्त कायज़्भार दिया है।
इस बीच राजस्थान प्रशासनिक सेवा अधिकारियों की तबादला सूची में श्रीगंगानगर जिला परिषद के सीईओ अशोक कुमार मीणा, एसीईओ मुकेश कुमार बारेठ और नगर विकास न्यास सचिव डा.हरितिमा जोशी की कुसीज़् बरकरार रही है। इन तीनों अफसरों के पहले तबादला होने की चचाज़् थी।
उधर, प्रवीण कुमार लेखरा को राजस्व अपील अधिकारी श्रींगंगानगर लगाया है। पहले वे जयपुर में स्थित उप महाप्रबंधक राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद में थे।वहीं कपिल कुमार यादव को सूरतगढ़ एसडीएम के पद पर लगाया है। यादव पहले हनुमानगढ़ में एसडीएम के पद पर कायज़्रत थे। इधर, ऋषभ जैन को श्रीगंगानगर में लोक सेवाएं प्रशासनिक सुधार एवं समन्वयक विभाग कां सहायक निदेशक बनाया है। इससे पहले वे हनुमानगढ़ में इसी पद पर कायज़्रत थे।
यहां राजस्व अपील अधिकारी नरेन्द्रपाल सिंह का तबादला जैसलमेर में उपनिवेशक विभाग में उपायुक्त के पद पर किया गया है। उधर, हनुमानगढ़ के अतिरिक्त जिला कलक्टर अशोक कुमार असीजा को जिला परिषद सीईओ के पद पर लगाया है। वहीं अवि गगज़् को एसडीएम हनुमानगढ़ लगाया है। गगज़् पहले हनुमानगढ़ में ही जिला परिषद के एसीईओ थे।
नोहर में एडीएम डा.गुंजन सोनी को जयपुर में हरिदेव जोशी पत्रकारिता और जन संचार विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार के पद पर लगाया है। लूणकरनसर के एसडीएम भागीरथ साख को नोहर एडीएम लगाया है।

वहीं बीकानेर के राजस्व अपील अधिकारी रामरतन सौंकरिया को हनुमानगढ़ में एडीएम के पद पर नियुक्ति के आदेश किए गए है। भरतपुर के महिला एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेशक मोनिका बलारा को हनुमानगढ़ में लोक सेवाएं प्रशासनिक सुधार एवं समन्वयक विभाग कां सहायक निदेशक बनाया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.