scriptबजट की कमी से वाईफाई आउट ऑफ रेंज | project of bsnl wifi stopped due to insufficient budget | Patrika News

बजट की कमी से वाईफाई आउट ऑफ रेंज

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 21, 2018 09:08:18 pm

Submitted by:

vikas meel

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

bsnl centre

bsnl centre

-बीएसएलएन को करने थे शहर के छह इलाके वाई फाई
-छह माह से ज्यादा समय बीता लेकिन नहीं हुआ काम

श्रीगंगानगर.

भारत संचार निगम लिमिटेड ने करीब छह माह से भी ज्यादा समय पहले शहर के कुछ जोन को वाई फाई करने की घोषणा की थी। उस समय इस संबंध में कुछ काम भी हुआ और लगा कि अब विश्व के अन्य शहरों की तरह श्रीगंगानगर के भी कई प्रमुख इलाकों में बिना किसी नेट कनेक्शन से आसानी से लोग मोबाइल और कम्प्यूटरों में इंटरनेट का उपयोग कर सकेंगे। शुरुआती दौर में जब इससे संबंधित उपकरण लगे तो लगा कि अब शहर का बड़ा इलाका वाईवाई हो जाएगा लेकिन योजना के छह माह से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। बजट के अभाव में अब भी योजना अधरझूल में है।


इन इलाकों को किया था चिन्हित

योजना के तहत शहर के तारघर, केदार चौक के निकट एक होटल, दुर्गा मंदिर क्षेत्र, जवाहर नगर स्थित बीएसएनएल कार्यालय और इसी इलाके में स्थित निगम की कॉलोनी के आसपास के इलाके को चिन्हित किया गया था। इन पांचों को चुनने के कई आधार भी गिनाए गए थे। इसमें तारघर में उपकरण लगाने के पीछे कारण इस इलाके के आसपास तमाम सरकारी कार्यालय होना बताया गया था। वहीं केदार चौक के आसपास के इलाके जवाहर नगर और दुर्गा मंदिर क्षेत्र में को घनी आबादी के इलाके होने के कारण चुना गया था लेकिन अबतक इसके लिए बजट ही नहीं मिला है।


बजट ने अटकाया काम

योजना शुरू होने के शुरुआती दौर में इसके कुछ ही दिन में पूरा होने तथा लोगों को शीघ्र इसका लाभ मिलने की बात कही जा रही थी लेकिन निगम के अधिकारियों का अंदाज बदला हुआ सा है। इस बारे में महाप्रबंधक दिनेश गर्ग का कहना है कि निगम के कामकाम में पूरी तरह से जांच परखकर हर काम किया जाता है। ऐसे में सभी मापदंडों की पालना करते हुए शहर के कई इलाकों को वाई फाई किया जाना था लेकिन अब तक इस मामले में बजट नहीं मिला है। इससे अब तक यह कार्य नहीं हो पाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो