अचानक प्रदर्शन कर रही छात्राओं की तबीयत बिगड़ी,कॉलेज प्रशासन के उड़े होश

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: rajesh walia

Published: 20 Jul 2018, 01:29 PM IST

श्रीगंगानगर
राजस्थान में आए दिन किसी न किसी चीज़ को लेकर विरोध- प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के श्रीगंगानगर में सामने आया है। जहां प्रधानाचार्य के ट्रांसफर को लेकर छात्राओं को चार दिन से विरोध- प्रदर्शन जारी है। लेकिन प्रदर्शन के दौरान आज छात्राओं की तबीयत अचानक बिगड़ गई। जिसके बाद कॉलेज प्रशासन में खलबली मच गई।


बता दें कि जैतसर के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रकाशचंद्र के स्थानांतरण के विरोध में चल रहा छात्राओं का आंदोलन शुक्रवार को चौथे दिन भी जारी रहा। इसी दौरान एक छात्रा की तबियत बहुत ज्यादा ख़राब हो गई। जिसे तुरंत वहां के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

READ: https://twitter.com/i/status/1020202690356248576
वहीं शुक्रवार को छात्राओं ने धूप में बैठकर विरोध प्रदर्शन जारी रखा। इस दौरान करीब 6 से अधिक छात्राओं की तबियत बिगड़ गई। जिन्हें तत्काल जैतसर के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। वहीं एक छात्रा की तबियत अधिक बिगड़ जाने के कारण उसे सूरतगढ़ रैफर कर दिया गया। तीसरे दिन शिक्षा निदेशालय के निर्देशों पर जबरन खोला ताला- जैतसर के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं के आंदोलन के बीच शुक्रवार को शिक्षा निदेशालय के निर्देशों पर जनप्रतिनिधियों ने विद्यालय का जबरन ताला खोल दिया। जिसके बाद आंदोलनकारी छात्राओं ने विद्यालय छोड़ने की चेतावनी देकर विद्यालय का बहिष्कार कर दिया।


वही दूसरी तरफ राजकीय महाविद्यालय में पास को प्रवेश देने सहित पांच सूत्री मांगों को लेकर आक्रोशित तीन छात्र महाविद्यालय की छत पर चढ़ गए और रोष प्रदर्शन किया। सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा। करीब ढाई घण्टे के बाद कॉलेज, पुलिस व प्रशासन व छात्र प्रतिनिधिमण्डल के बीच हुई वार्ता के बाद छात्र नीचे उतरे।

जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह करीब ग्यारह बजे पांच सूत्री मांगों को लेकर राजकीय महाविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष पवन चौधरी, एनएसयूआई के तहसील उपाध्यक्ष मनजीत नैण व अशोक कड़वासरा महाविद्यालय की छत पर चढ़ गए और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

 

 

rajesh walia Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned