scriptसादुलशहर बंद, धरना लगा जताया रोष | protest in sadulshahar srigangangar | Patrika News

सादुलशहर बंद, धरना लगा जताया रोष

locationश्री गंगानगरPublished: Nov 13, 2018 12:27:18 pm

Submitted by:

Rajaender pal nikka

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

protest

सादुलशहर बंद, धरना लगा जताया रोष

कपड़ा व्यवसायी के घर पर फायरिंग का मामला

सादुलशहर. पुलिस ने रविवार रात्रि शहर के प्रमुख कपड़ा व्यवसायी व उसके परिवार को जान से मारने की नीयत से घर में फायर करने के आरोप का मुकदमा मोटरसाइकिल पर आए दो अज्ञात हमलावरों के विरुद्ध दर्ज किया है।
पुलिस थाना प्रभारी बलराज सिंह मान ने बताया कि सादुलशहर के वार्ड नं. 10 निवासी कपड़ा व्यवसायी राजेन्द्र कुमार पुत्र राधेश्याम काकडिय़ा ने मुकदमा दर्ज करवाया कि 11 नवम्बर की रात्रि 9.50 बजे वह अपने घर पर परिवारजनों के साथ बैठा था।
तब घर के बाहर दो अज्ञात व्यक्ति हथियारों से लैस होकर मोटरसाइकिल पर आए तथा मुझे व मेरे परिवार को जान से मारने की नीयत से फायर करने शुरू कर दिए। जिसमें से दो फायर उसके घर के दरवाजे के शीशे से बैडरूम में आकर लगे तथा फिर दो फायर किए। शोर मचाने पर लोग एकत्रित हो गए तब दोनों मोटरसाइकिल सवार फरार हो गए।
फायरिंग के रोष स्वरूप सोमवार को शहर के विभिन्न व्यापारिक संगठनों के आह्वान पर सादुलशहर पूर्ण रूप से बन्द रहा, सभी व्यापारी नई धान मण्डी में एकत्रित हुए तथा व्यापार मण्डल अध्यक्ष ओमप्रकाश सरदारशहरिया व संदीप सिंगला तथा वरिष्ठ व्यापारी नेता होशियार सिंह यादव के नेतृत्व में पुलिस थाना के समक्ष धरना लगाया व रोष प्रदर्शन किया।
पुलिस थाना के समक्ष हुई सभा को माकपा नेता पालाराम, सुरेन्द्र सिडाना, विशाल सेतिया, होशियार सिंह यादव, अशोक सिन्धी, नरेन्द्र पाण्डेय, कृष्ण जालप आदि ने सम्बोधित किया तथा इस प्रकरण में पुलिस की कार्य प्रणाली पर रोष जाहिर किया तथा हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की।
बन्द के तहत सादुलशहर के समस्त व्यापारिक प्रतिष्ठान पूर्ण रूप से बन्द रहे। धरना स्थल पर विधायक गुरजन्ट सिंह बराड़ भी पहुंचे तथा पीडि़त परिवार से मिले। पुलिस प्रशासन से शीघ्र कार्यवाही की मांग को लेकर शहरवासियों का शिष्टमण्डल सीओ ग्रामीण मृदुल कच्छावा से मिला तथा हमलावरों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस प्रशासन ने व्यापारियों को हमलावरों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिया, तत्पश्चात धरना समाप्त हुआ।
पुलिस ने की टीमें गठित
सीओ ग्रामीण मृदुल कच्छावा ने बताया कि अज्ञात हमलावरों की तलाश में पुलिस की ओर से टीमों का गठन कर इन टीमों को राजस्थान, पंजाब, हरियाणा आदि राज्यों में दबिश के लिए भेजा गया है। पुलिस की ओर से हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए सतत प्रयास किए जा रहे हैं।
इसके अलावा पूरे सादुलशहर क्षेत्र व बाहरी मार्गों पर विशेष नाकाबन्दी कर तलाशी अभियान भी चलाया गया है। थाना प्रभारी बलराज सिंह मान ने बताया कि घटना की जांच के तहत शहर के विभिन्न स्थानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है तथा संदिग्धों की तलाश में दबिश भी दी जा रही है।
मिल रही थी धमकियां
मुकदमें में उल्लेख किया है कि 3 सितम्बर 2018 को अन्तरराष्ट्रीय नम्बर से व्हाटसअप कॉल उसके पास आई तथा 15 लाख रुपये की मांग करते हुए जान से मारने की धमकी दी तथा इसी दिन ही उसके पुत्र रजत काकडिय़ा को भी अंकित भादू के नाम से उसके मोबाइल पर धमकी मिली, जिसका मुकदमा 6 सितम्बर 2018 को दर्ज हुआ था।
इसके अलावा मुकदमें में यह भी उल्लेख किया गया है कि 6 नवम्बर 2018 को एक बार फिर अन्तर्राष्ट्रीय नम्बर से मैसेज आया, जिसमें उसके परिवार से 15 लाख रुपये की बजाय 30 लाख रुपये की फिरौती की मांग की गई तथा रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई तथा 6 सितम्बर को दर्ज करवाए गए मुकदमें में गत दिनों गिरफ्तार किए गए अंकित भादू के गुर्गे नवनीत कुमार के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं करने के लिए कहा गया है।
इसके अलावा 25 अक्टूबर 2018 को उसके लडक़े रजत को फोन पर जान से मारने की धमकी मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो