scriptथर्मल अभियंताओं का विरोध प्रदर्शन फिर से शुरू | Protest of thermal engineers restart at Suratgarh thermal | Patrika News

थर्मल अभियंताओं का विरोध प्रदर्शन फिर से शुरू

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 25, 2019 02:34:14 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

सूरतगढ़ थर्मल.

Engineer protest

थर्मल अभियंताओं का विरोध प्रदर्शन फिर से शुरू

थर्मल की इलेक्ट्रिकल एंड मैकेनिकल शाखा के अभियंताओं का विरोध प्रदर्शन पांच दिन बाद मंगलवार को एक बार फिर से शुरू हो गया।

अभियंताओं की मांगों के संबंध में छबड़ा तापीय परियोजना में मुख्य कार्मिक अधिकारी से रविवार को वार्ता बेनतीजा रहने के बाद मंगलवार से फिर से विरोध प्रदर्शन का निर्णय किया गया। थर्मल के अभियंता पदोन्नति और कटौती किए पदों को फिर से सृजित करने की मांग कर रहे हैं।
अभियन्ता रमेश सेठी ने बताया कि 18 जून को थर्मल अभियंताओं के दो घण्टे कार्य बहिष्कार के बाद उत्पादन निगम के सीएमडी ने मुख्य कार्मिक अधिकारी आलोक शर्मा को वार्ता के लिए छबड़ा तापीय परियोजना भेज दिया। पूरे प्रदेश से ईएंडएम शाखा के थर्मल अभियंताओं का प्रतिनिधि मंडल शर्मा से वार्ता के लिए छबड़ा में जुटा लेकिन वार्ता विफल रहने पर आक्रोशित अभियंताओं ने पांच दिन बाद मंगलवार को एकबार फिर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।
इसके तहत मंगलवार सुबह नौ बजे से दस बजे तक परियोजना मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया गया और उत्पादन निगम के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक को ज्ञापन प्रेषित किया गया।

इसमें कहा गया कि मुख्य कार्मिक अधिकारी से वार्ता में ठोस हल नहीं निकलने से नाराज अभियन्ताओं ने आंदोलन जारी रखने का निर्णय किया है। तीस जून को छबड़ा तापीय परियोजना के लोकार्पण के दौरान सभी प्लांटों से अभियंता सामूहिक रूप अवकाश लेकर छबड़ा में निगम की नीति के विरोध में कार्यक्रम का बहिष्कार करते हुए विरोध जताएंगे।
मंगलवार को प्रदर्शन में एसएम गुप्ता, दिलीप बिशनोई, सुरेश गोरा, नरेश आर्या, सीताराम मीणा, अशोक मीणा, बीएल चौल्डा, मुकेश शर्मा आदि ने सम्बोधित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो