scriptपंजाब सीमा सील- अनुमति लेकर आ रहे एक-दो को ही स्क्रीनिंग के बाद जिले में प्रवेश, बाकी वाहन वापस किए | Punjab border seal - Only one or two, with permission, entered the dis | Patrika News

पंजाब सीमा सील- अनुमति लेकर आ रहे एक-दो को ही स्क्रीनिंग के बाद जिले में प्रवेश, बाकी वाहन वापस किए

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 28, 2020 11:42:51 pm

Submitted by:

Raj Singh

– पंद्रह मीटर दूरी पर ही रुकवाए पंजाब से आने वाले वाहन, लगाए बैरिकेट्स

पंजाब सीमा सील- अनुमति लेकर आ रहे एक-दो को ही स्क्रीनिंग के बाद जिले में प्रवेश, बाकी वाहन वापस किए

पंजाब सीमा सील- अनुमति लेकर आ रहे एक-दो को ही स्क्रीनिंग के बाद जिले में प्रवेश, बाकी वाहन वापस किए

श्रीगंगानगर. कोरोना वायरस में लॉक डाउन के चलते पंजाब से लगती सीमा को शनिवार को पूरी तरह सील कर दिया गया है। यहां पुलिस के जाब्ते के साथ ही मेडिकल टीम भी तैनात कर दी गई है। अनुमति लेकर आ रहे कुछ ही लोगों को स्क्रीनिंग के बाद प्रवेश दिया जा रहा है। शेष वाहनों को वहां से लौटाया जा रहा है।

पंजाब में कफ्र्यू व यहां लॉक डाउन के चलते सीमा पर लगे नाकों को सील कर दिया गया है। यहां चेक पोस्ट से पंद्रह मीटर दूरी पर पंजाब की तरफ बैरिकेट्स लगाकर वाहनों को रोका जा रहा है। जिससे आने वाले वाहन या व्यक्ति सीधा चेकपोस्ट तक नहीं आ सके। वहां आकर रुकने वाले वाहनों से एक व्यक्ति को चेकपोस्ट की तरफ बुलाया जाता है और वहां उससे आने के संबंध में जानकारी ली जाती है।
पूरी जांच-पड़ताल के बाद यदि किसी के पास अनुमति है तो उसकी नाके पर मौजूद मेडिकल टीम से स्क्रीनिंग कराई जाती है। उसका पंजाब में रहने, वहां से आने आदि के कारण भी पूछा जा रहा है। शेष वाहनों को बिना कारण इस तरफ आने पर वापस भेजा जा रहा है। इसके अलावा खाद्य पदार्थ, दूध, पेट्रोल-डीजल जाने व ले जाने वाले वाहनों को ही उधर भेजा रहा है।
सवारियों को लाने वाले वाहनों पर पूर्णतया रोक लगा दी गई है। दोपहर को सीओ सिटी इस्माइल खान व एसडीएम उम्मेद सिंह रत्नू ने पंजाब सीमा पर नाकेबंदी का निरीक्षण किया और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को बिना अनुमति के किसी भी वाहन व व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने देने के निर्देश दिए हैं।

सीमा पर हो रहा आदान-प्रदान
– पंजाब सीमा पर नाकेबंदी के दौरान यह भी देखने में आ रहा है कि पंजाब फंसे लोग अब वहां से यहां आ रहे हैं। जिनके प्रवेश पर पाबंदी लगी है। पीहर गई एक महिला भी वहां फंसी थी, जो चेकपोस्ट पर पंजाब की तरफ वाहन में बैठी थी लेकिन उसे प्रवेश नहीं मिला।
बाद में उसके रिश्तेदार इधर से गए और पैदल जाकर उनको दवाओं का पैकेट दिया तथा महिला को लेकर इधर आए। जहां स्क्रीनिंग के बाद उसे जिले की सीमा में प्रवेश दिया गया।


चंडीगढ़ के हॉस्टल में फंसी छात्रा को अनुमति के लाया गया
– सीमा पर पंजाब की तरफ आए एक वाहन में चार जने थे। इनमें से एक छात्रा भी थी जो चंडीगढ़ के हॉस्टल में फंसी थी। जिसके परिजन हनुमानगढ़ से अनुमति लेकर लाने गए थे। इनको कड़ी पूछताछ व स्क्रीनिंग के बाद सीमा में प्रवेश दिया गया। शेष वाहनों को वापस कर दिया गया।

सुबह से मौजूद है मेडिकल टीम
– पंजाब सीमा स्थित साधुवाली नाके पर पुलिसकर्मियों के साथ ही यहां मेडिकल टीम भी तैनात है। जिसकी सुबह से ही ड्यूटी लगाई गई थी। यहां आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है। स्क्रीनिंग के बाद ही लोगों को यहां प्रवेश दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो