scriptपंजाब में पानी की नहीं परवाह, जगह-जगह नजर आ रहा बेपरवाह | Punjab does not care about water, it is visible in different places | Patrika News

पंजाब में पानी की नहीं परवाह, जगह-जगह नजर आ रहा बेपरवाह

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 23, 2020 08:24:38 pm

Submitted by:

Ajay bhahdur

रेलवे लाइन से बाधा, गिरे हुए हैं पेड़ और पानी जा रहा पाकिस्तान
 

पंजाब में पानी की नहीं परवाह, जगह-जगह नजर आ रहा बेपरवाह

पंजाब में पानी की नहीं परवाह, जगह-जगह नजर आ रहा बेपरवाह

श्रीगंगानगर. पंजाब में पानी की जैसे परवाह ही नहीं है, वह जगह-जगह बेपरवाह नजर आ रहा है। क्षेत्र के किसान नेता एडवोकेट सुभाष सहगल एवं औंकारसिंह ने शनिवार को वहां जाकर ऐसे अनेक दृश्य देखे। सहगल ने बताया कि नहरें इलाके की लाइफ लाइन है, एक-एक बूंद कीमती है, इसके बावजूद लापरवाही की जा रही है।
उन्होंने बताया कि फाजिल्का क्षेत्र में एक नहर के बीच से रेलवे लाइन गुजर रही है। इस ट्रेक से क्षमता पर प्रतिकूल असर पड़ा है, यह ट्रेक करीब चार फीट कवर कर रहा है। सहगल के अनुसार 168 आरडी से 200 आरडी के बीच कई जगह पेड़ नहर में गिरे हुए है। इससे प्रवाह बाधित हो रहा है और कटाव की भी आशंका रहती है। किसान नेताओं ने सतलुज नदी पर पानी पाकिस्तान जाता देखा। लगभग 700-800 क्यूसेक पानी वहां जा रहा है।
किसान नेताओं के अनुसार किसान संघर्ष समिति सभी के सहयोग से किसानों को अपने हितों के लिए जागरूक करने का अभियान चलाएगी। दोनों राज्यों की लापरवाही बंद नहीं हुई तो आंदोलनात्मक कदम उठाए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो